खानपुर गांव में जलभराव के कारण छात्र स्कूल जाने से वंचित

in #kheragarh15 days ago

Screenshot_20240901_220820.jpg

खानपुर की गलियों में जलभराव :आने जाने में स्कूली बच्चों को होती है परेशानी,शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

खेरागढ़ - खानपुर में कच्चे रास्ते में जलभराव हो जाने से आए दिन स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे गिर जाते हैं परन्तु न तो ग्राम प्रधान को कोई चिंता है ना ही किसी संबंधित अधिकारी को। ग्रामीणों का कहना है कि अनेक बार शिकायत कर चुके है परन्तु उनका फर्जी तरीके से निस्तारण हो जाता है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत खानपुर तहसील खेरागढ़ में गोपाल सिंह के मकान से लेकर गिर्राज सिंह पुत्र राम प्रसाद के मकान तक कच्चा रास्ता है जिसमें नालियों की निकासी न होने के कारण बारह महीने जल भराव रहता है अब वर्षा ऋतु है तो अब दूषित जल प्राप्त के साथ-साथ कीचड़ भी जम गया है जिसमें आए दिन स्कूली छोटे-छोटे बच्चे सुबह स्कूल जाते समय गिर जाते हैं कुछ समय पहले गांव के दो-तीन बच्चों के गिरकर चुटैल हो गए थे।

उक्त कच्चे रास्ते व जल भराव होने के कारण बच्चों के भविष्य चौपट होने के साथ-साथ कच्चे रास्ते में मुंह के बाल गिरकर चोटिल होने का भय उनके अभिभावकों को हमेशा लगा रहता है

ग्रामवासियों ने बताया कि अभिभावकों के अत्यधिक कहने के बाबजूद ग्राम प्रधान ने रास्ता नहीं बनावाया बल्कि इस रास्ते पर मिट्टी डाल दी है जो कि एक बारिश में बह जाएगी तथा कीचड़ से रास्ते की स्थिति और खराब हो जायेगी।हमारी प्रत्येक शिकायत का बिना कार्य कराए निस्तारण कर दिया जाता है अब देखना है कि कार्यवाही या समस्या का समाधान कब होता है।