बारिश का कहर:- कच्चा मकान गिरने से पति-पत्नी और बच्चे की दर्दनाक मौत।

in #khajuwala2 years ago

IMG-20220728-WA0048.jpgदलीप नोखवाल,खाजूवाला। उपखण्ड खाजूवाला के दंतौर में तेज बारिश के कारण कच्चा मकान गिरने से पति-पत्नी और बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों घर में सो रहे थे और गुरुवार सुबह अचानक मकान गिर गया। मृतकों केशव अब दंतौर के अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखे गए हैं।

दंतौर और खाजूवाला एरिया में पिछले लंबे समय से तेज बारिश आ रही है। इसी बारिश के पानी ने कच्चे मकानों को घेर रखा था। बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक बारिश हुई और इस बीच अचानक एक कच्चा मकान गिर गया। दंतौर के चक 25 बीएलडी में महावीर कुम्हार (40), उसकी पत्नी सावित्री (38) वर्ष व पुत्र योगेश (13) वहीं सो रहे थे जब मकान गिरा तब संभवतः ये तीनों सो रहे थे। इनकी मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों को पता ही नहीं चला। सुबह जब आसपास के लोग बाहर निकले तो मकान गिरा हुआ था। भागकर पहुंचे और मकान के अंदर देखा तो तीनों के शव पड़े थे। अब शव दंतौर के अस्पताल में रखे गए हैं।

घटना की जानकारी मिलने पर खाजूवाला एसडीएम श्योराम, खाजूवाला सीओ अंजुम कायल, तहसीलदार गिरधारी सिंह, दंतौर थानाधिकारी हरपाल सिंह, आदि मौके पर पहुंचे।खाजूवाला पंचायत समिति प्रधान प्रधान ममता बिरड़ा, प्रधान प्रतिनिधि व समाजसेवी धर्मपाल बिरड़ा, पटवारी सुरजीत सिंह, दंतौर सरपंच ने मौके पर राहत कार्यों में सहयोग किया। मौके से मलबा हटाकर तीनों के शव निकाले गए।

कई कच्चे मकान खतरे में बीकानेर के खाजूवाला और दंतौर सहित कई गांवों में कच्चे मकान पानी से घिरे हुए हैं। पिछले दिनों खाजूवाला में हो रही बारिश के बाद निचली कॉलोनीयों सहित अनेक कच्ची बस्तियों में पानी भरा है।