13केवाईडी स्कूल की चारदीवारी,स्टेडियम में घटिया सामग्री निर्माण का मामला

in #khajuwala2 years ago

दलीप नोखवाल।खाजूवाला, उपखण्ड खाजूवाला की ग्राम पंचायत 22 केवाईडी के गांव 13 केवाईडी में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में समग्र शिक्षा अभियान व पंचायत समिति के द्वारा किए जा रहे चारदीवारी तथा स्टेडियम में घटिया सामग्री से निर्माण कार्य करने को लेकर शनिवार को उपखंड अधिकारी के नाम तहसीलदार गिरधारीसिंह को ग्रामीणों ने ज्ञापन दिया। ज्ञापन में लिखा कि गांव 13 केवाईडी आबादी में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय की चारदीवारी में बगैर सरिया डाले ही बीम का डिजाइन बनाकर भरा जा रहा है तथा आंगनबाड़ी की चारदीवारी में पुरानी ईंटों को लगाया गया है तथा नींव भी नहीं भरी गई पुरानी चारदीवारी की नींव पर दुबारा नींव रख दी गई और इसी तरह स्टेडियम में भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसकी जांच करवाकर निर्माण किए गए कार्यों को दुबारा करवाया जाए तथा ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की ग्रामीणों ने मांग की।

इन ग्रामीणों ने दिया ज्ञापन:-IMG-20220716-WA0040.jpg
सीताराम, अजमलराम, सुरेश, संदीप कुमार, विजय पाल, सतपाल, पवन कुमार, मनमोहन, ताराचंद, वेद प्रकाश, सीताराम, ओम प्रकाश, पृथ्वीराज, मघाराम, बंसीलाल, सत्यनारायण सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

इनका कहना है: -
हां ये बात सही है की हमारे समग्र शिक्षा अभियान के तहत बन रही चारदीवारी की शिकायत मिली थी। मैने मौके पर जाकर देखा की निर्माण सही नही पाया गया जिसको मैंने ठेकेदार को दुबारा निर्माण करने की बात कही है ।

अजीज खान
जेईएन
समग्र शिक्षा अभियान,खाजूवालाIMG-20220716-WA0024.jpgIMG-20220716-WA0053.jpg