ICC ने प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए खिलाड़ियों को किया नामांकित, इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह…

स्पोर्ट्स डेस्क. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को सितंबर महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए पुरुष और महिला क्रिकेट से 3-3 खिलाड़ियों सूचीबद्ध किया है. आईसीसी द्वारा सूचीबद्ध किए गए खिलाड़ियों में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप (टी20) के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी को जगह दी गई है. पिछले महीने पुरुष और महिला खिलाड़ियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपने बल्ले और गेंद से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है.ICC-introduces-Player-of-the-Month-awards_6012709d8aabc-1-780x470.jpg

75 साल में भी अपनी नजर जवानी जैसी करें। सोने से पहले 2 बूँदे

और जानें

सूची में इन खिलाड़ियों का नाम शामिल
आईसीसी महीने के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ियों के सभी उम्मीदवारों ने सितंबर महीने के दौरान वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ सीरीज में अपने आक्रामक प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा, जबकि भारत के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल ने घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी फिरकी गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को खूब नचाया. वहीं, पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को पहली बार उन्हें इस पुरस्कार के लिए नामित किया गया है क्योंकि इंग्लैंड सीरीज के दौरान बल्ले से रनों का अंबार लगाया.

कैमरन ग्रीन ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ 89 रन की पारी खेली थी, जबकि भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में 30 गेंदों में 61 रन बनाए थे. अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3 मैचों में 9 विकेट चटकाए थे. मोहम्मद रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 7 मैचों की टी20 सीरीज में 300 से ज्यादा रन बनाए.

बांग्लादेश की कप्तान को महिला वर्ग में मिली जगह
संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की निगार सुल्ताना ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की महिला वर्ग में अपनी जगह बनाई. टीम की कमान संभालने वाली सुल्ताना ने बांग्लादेश को 2023 में अफ्रीका में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में जगह बनाने में मदद की. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मानधना को भी आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (सितंबर) के लिए सूचीबद्ध किया गया है.

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें.उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करेंलल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करेंखेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंमनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक