केरल में RSS के ऑफिस पर बम से हमला, CPM पर साजिश के आरोप

in #keral2 years ago

केरल के कन्नूर जिले के पयान्नूर इलाके में मंगलवार तड़के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय पर बम फेंका गया. इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन खिड़की और दरवाजों के शीशे टूट गए हैं. इस बम हमले का वीडियो भी सामने आया है जिसमें हम देख रहे हैं कि कैसे धुंए का गुब्बार उठ रहा है.

सीसीटीवी वीडियो में हम देखते हैं कि 2 हमलावार बाइक पर आते हैं और आरएसएस ऑफिस में बम फेंकते हैं. वीडियो देखकर पता चलता है कि दोनों ने बम फेंकने से पहले आरएसएस ऑफिस की रेकी की थी. आरएसएस ने हमले के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) को जिम्मेदार ठहराया है.326da3c2fd964b73a465c3417b4a853c9647d0efe87b0f5b5aac8969ae7c9d68.0.WEBPसबसे बड़ी चिंता की बात है कि आरएसएस ऑफिस पुलिस थाने के पास में है. ऐसे में बम से हमले पर कई सवाल उठ रहे हैं. इस घटना के बाद आरएसएस ऑफिस सहित पूरे इलाके की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

इस हमले के लिए आरएसएस के पदाधिकारियों ने सीपीएम कार्यकर्ताओं पर शक जताया है. आरएसएस ने इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है. आरएसएस का कहना है कि सोने की तस्करी के मामले में फंसी सत्ताधारी पार्टी ध्यान भटकाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है.

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों का पता लगा रही है. गौरतलब है कि इसके पहले 30 जून को सीपीएम के हेडक्वॉर्टर पर भी बम से हमला किया गया था.