लोगों का विश्वास अर्जित करने अधिकारियों को निष्ठापूर्ण कार्य करने के निर्देश ।

in #kawardhanews2 years ago

शासन-प्रशासन के प्रति आम लोगों का विश्वास अर्जित करने अधिकारी-कर्मचारी निष्ठापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करें-नवपदस्थ कलेक्टर
IMG-20220702-WA0049.jpg
नवपदस्थ कलेक्टर ने परिचयात्मक बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश ।

समय-सीमा में कार्यो का सम्पादन को बताया अपनी पहली प्राथमिकता, अब समय सीमा की बैठक होगी सुबह 10 बजे ।

रवि ग्वाल कवर्धा-जिले के नवपदस्थ कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कबीरधाम जिलें में 19 वें नम्बर के कलेक्टर का पदभार संभालने के बाद जिला स्तरीय सभी अधिकारियों और कलेक्टोरेट संयुक्त परिसर मे सभी विभागों के लिपिक वर्ग के कर्मचारियों की साझा बैठक ली। नपदस्थ कलेक्टर महोबे ने अधिकारी-कर्मचरियों की संयुक्त बैठक लेकर सभी का परिचय प्राप्त किया। उन्होने कहा कि जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियो को शासन-प्रशासन के प्रति आमलोगों का विश्वास बढ़ाने के लिए जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निष्ठापूर्वक अपने दायित्वां का निर्वहन करें।
IMG-20220702-WA0050.jpg
उन्होने ने कहा कि राज्य शासन की प्राथमिकता वाली जनकल्याणकारी योजनाओं और अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं का धरालत पर बेहतर क्रियान्वयन होना चाहिए, इसके लिए सभी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने तथा जिले के बेहतरी के लिए किए जाने वाले कार्यों में सभी अधिकारी-कर्मचारी की अनिवार्य भागीदारी होना आवश्यक है। उन्होने कहा कि शासन की सभी योजनआों की क्रियान्वन की वास्तविक जानकारी लेने के लिए जिले के गांव से लेकर सूदूर वनांचल तक सभी क्षेत्रों को भ्रमण करें और मैदानी स्तर पर ही उन सभी योजनाओं को और बेहतर कैसे बनाए इस संबंध में संबधित विभाग अपना कार्ययोजना तैयार कर लें।

कलेक्टर महोबे ने जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को कबीरधाम जिले को प्रत्येक क्षेत्रो में अग्रणी बनाने के लिए उत्कृष्ट कार्यों का सम्पादन करने को कहा है। उन्होंने समाज के अंतिम पंक्ति के लोगो को शासकीय योजनाओं का लाभ सुनिश्चित कराने तथा आम जनता के हित में कार्य करने के लिए समय-सीमा में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन को अपनी पहली प्राथमिकता बताया। परिचयात्मक बैठक के दौरान अपर कलेक्टर बी.एस. उइके, जिला पंचायत सीईओ संदीप कुमार अग्रवाल, संयुक्त कलेक्टर इंद्रजीत बर्मन, दिप्ती गौते, कवर्धा एसडीएम विनय सोनी, पंडरिया डीआर डाहिरे, डिप्टी कलेक्टर संदीप ठाकुर, आकांक्षा नायक सहित समस्त विभगों के अधिकारी उपस्थित थे।

समय सीमा की बैठक समय में हुआ बदलाव-शासन की योजनओं की होगी नियमित समीक्षा ।

जिले के नवपदस्थ कलेक्टर जनमेजय महोबे ने प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाली समय-सीमा की बैठक की समय पर बदलाव कर दिया है। अब यह बैठक प्रत्येक सोमवार को सुबह 10 बजे होगी। पहले यह बैठक 11 बजे होती थी। उल्लेखनीय है कि समय-सीमा बैठक जिला प्रशासन की सबसे महत्वपूर्ण बैठक कलेक्टर महोबे ने कहा कि जिले नगर, ग्राम और वनांचल क्षेत्र के भ्रमण के दौरान मिली लोगों की समस्याएं और मांग व उनके शिकायतों और योजनाओं मे मिली खामियों को समय सीमा की एजेंडे में शामिल किए जाएंगे और समय सीमा निर्धारित कर उनका ठोस समाधान व निराकरण किया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि इस समय-सीमा बैठक में नियमित रूप से राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनओं मे शामिल गोधन न्याय योजना, रूलर इंडस्ट्रीज पार्क, सुराजी गांव योजना, आत्मानंद, इंग्लिश मीडियम स्कूल, आबादी चारागाह, बाड़ी विकास योजना, हॉट बाजार योजना, स्लम स्वास्थ्य योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, धनवंतरी, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, चिटफंड, वृक्षारोपण, कौशल विकास योजना,मनरेगा,जल जीवन मिशन,स्वच्छ भारत मिशन, स्वच्छ शहर, राजीव गांधी न्याय योजना, धान के बदले अन्य फसल, जन जन तक स्वास्थ्य सुविधा, जिला अस्पताल, राजस्व संबंधी - नामांतरण, बंटवारा, नजूल भूमि आबादी और समय समय पर शासन स्तर से योजनाओं के संबंध में मिले महत्वपूर्ण आदेश-निशानिर्देशों को शामिल कर उनकी समीक्षा की जाएगी। कलेक्टर ने संबंधित सभी अधिकारियों को उन सभी योजनओं के बारे में विस्तृत जानकारी के साथ समय-सीमा की बैठक उपस्थित होने के निर्देश दिए है।