मंत् अस्पताल को मिला नेशनल क्वालिटी असोरेन्स स्टैंडर्ड का प्रमाणपत्र ।

in #kawardhanews2 years ago

IMG-20220622-WA0015.jpg

जिला कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में सीएमएचओ डॉ सुजॉय मुखर्जी व सिविल सर्जन डॉ पी सी प्रभाकर के नेतृत्व में टीम ने की कड़ी मेहनत, मिला राष्ट्रीय स्तर का प्रमाणपत्र।

जीवनदीप समिति की ओर से वरिष्ठ सदस्य राजेश माखीजानी की सक्रियता की हो रही सराहना।

कवर्धा/रवि ग्वाल- जिला अस्पताल को उत्कृष्ठ स्वास्थ्य सेवाओं व मरीजों के बेहतर इलाज के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक (एन क्यू ए एस- नेशनल क्वालिटी असोरेन्स स्टैंटर्ड) प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है। भारत सरकार द्वारा जिला अस्पताल को यह प्रमाण पत्र 12 विभागों के बेहतर कार्य प्रदर्शन के लिए प्रदत्त किया गया है। उल्लेखनीय है कि शासन की ओर से मंत्री मोहम्मद अकबर द्वारा जिला अस्पताल के लिए अनवरत अनेक प्रयास किये गए। जिसमें सबसे बड़ा योगदान लम्बे समय से रिक्त विशेषज्ञ चिकित्सकों की भर्तियां, मेडिकल ऑफीसर्स की भर्तियां व अन्य स्टाफ समेत संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित कराया जाना शामिल है। कोविड काल के पूर्व ही किये गए उक्त प्रयासों का परिणाम रहा कि कोविड जैसी महामारी आने पर कबीरधाम जिला स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करके कोविड के प्रकोप से सुरक्षित बाहर आ पाया।

IMG-20220622-WA0016.jpg

इसके बाद लगातार जिला अस्पताल में तमाम स्वास्थ्य सेवाओं में उत्तरोत्तर वृद्धि शासन व जिला प्रशासन स्तर पर जारी रखी गई। गत 12 मई से लगातार तीन दिनों तक भारत सरकार के तीन अलग-अलग राज्यों से आये वरिष्ठ विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने जिला अस्पताल में कार्यों के मानकों को बारीकी से परखा। टीम द्वारा एक-एक विभाग के कार्यों, दस्तावेजों के रख-रखाव, प्रॉपर रिपोर्टिंग, मरीजों को दी जा रही सेवाओं, सफाई व्यवस्थाओं आदि समेत वार्ड में जाकर मरीजों से भी बातचीत की थी व मानकों को परखा। मानकों में खरा उतरने पर तमाम औपचारिका पूरी करने के बाद अस्पताल को यह प्रमाण पत्र प्रदान किया।

Sort:  

जितना लाईक करोगे, उतने क्वाइन मिलेंगे, ज्यादा से ज्यादा सभी साथी 👍लाईक👍 करें, लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी।
🙏👍👍🙏