नर्मदा जल लेने निकले कावड़िए, सोमवार को करेगे जलाभिषेक।

in #kawadyatra2 years ago

सियरमऊ रायसेन मध्य प्रदेश

श्रावण मास में कांवड़ के पवित्र जल से शिव के भक्त शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं और अपनी मनोकामना की पूर्ति का आशीर्वाद पाते हैं. सनातन धर्म में कांवड़ यात्रा का विशेष महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि कांवड़ उठाने वाले की हर मनोकामना भगवान भोलेनाथ शीघ्र पूरी कर देते हैं.श्रावण मास में संस्कारधानी भगवान शिव की भक्ति में लीन है। कहीं रुद्राभिषेक किया जा रहा है तो कहीं पार्थिव शिवलिंग का निर्माण किया जा रहा है। वहीं कांवडि़ए कांवड़ में नर्मदा जल ले जाकर शिवालयों में भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं।
IMG-20220806-WA0025.jpg

ग्राम सियरमऊ के भक्त कावड़िए आज कावड़ यात्रा के लिए मां नर्मदा बोरास घाट को प्रस्थान कर चुके हैं, कावड़िए बोरास घाट पर पहुंच कर मां नर्मदा की पूजन विधि विधान से कर नर्मदा जल लेकर सियरमऊ से 6 किलोमीटर स्थित सिद्ध स्थान मढभटुआ शिव मंदिर पर सावन के चौथे सोमवार को बाबा भोलेनाथ का जल अभिषेक करेंगे।

कावड़िए रात्रि विश्राम इन जगहों पर होगा
कावड़ यात्रा का आज का रात्रि विश्राम ग्राम चंदन पिपरिया में होगा वही कल का रात्रि विश्राम ग्राम सियरमऊ के बस स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर पर होगा।

कावड़ यात्रा में ये है शामिल
रोहित शर्मा, मदन दुबे, मनोज साहू, बद्री सेन, केशव सेन, विवेक साहू,बैजनाथ सेन,सचिन साहू,नंदू विश्वकर्मा,रामलाल साहू, हाकम कुशवाहा, राजेश साहू, आदि।

Sort:  

सर मैंने आपकी सभी खबरों को लाइक कर दिया आप भी मेरी खबरों को लाइक कर दे