राज्य शिक्षक पुरस्कार प्रोत्साहन धनराशि को स्कूल के बच्चों के लिए शिक्षिका ने किया समर्पित

in #kaushambi2 years ago

IMG-20221002-WA0095.jpgकौशाम्बी

नेवादा विकास खण्ड के प्राथमिक विद्यालय अमिरसा की प्रधानाध्यापिका अनुराधा पाण्डेय को बीते 05 सितम्बर को उ.प्र. राज्य शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
प्रदेश सरकार की ओर से प्रावधान है कि राज्य शिक्षक पुरस्कार मिलने पर संबंधित शिक्षक-शिक्षिका को दो साल का सेवा विस्तार, 25 हजार रुपये, वेतन वृद्धि और परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा का लाभ मिलता है।
राज्य पुरस्कार से सम्मानित जनपद की शिक्षिका अनुराधा पाण्डेय ने राज्य सरकार से मिली प्रोत्साहन राशि को बच्चों की स्मार्ट शिक्षा के नाम समर्पित की है।
हालांकि अमिरसा विद्यालय पहले से दिव्यांग बच्चों व स्मार्ट शिक्षा की विशेष क्लास के लिए जनपद की सुर्खियों में रहा है।
स्मार्ट कक्षाओं को और बेहतर तरीके से संचालक के लिए प्रधानाध्यापिका ने विद्यालय में गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान राज्य पुरस्कार की प्रोत्साहन राशि से एक लैपटॉप खरीदकर विद्यालय प्रबन्ध समिति की अध्यक्ष सविता देवी को सौंपा।
अनुराधा पाण्डेय ने बताया कि अमिरसा के परिषदीय विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को स्मार्ट क्लास की विशेष क्लास का संचालन किया जा रहा है, जिससे बच्चों की पढ़ाई में रोचकता बनी रहती है। हम स्‍कूल में बच्‍चों को वह माहौल देते हैं, जिससे बच्‍चा अपनी प्रतिभा को निखार सके। हमारे यहां के शिक्षक बच्‍चों से दोस्‍ताना व्‍यवहार बनाकर रखते हैं इससे बच्‍चे खुलकर अपनी बात कह लेते हैं। आज इसका बेहतर परिणाम सामने भी आ रहा है।
हमारे साथ हमारी टीम प्रियंका गुप्ता,शुची जोशी व सबीना बच्चों के सर्वांगीण विकास को प्राथमिकता देती हैं।
साथ ही समुदाय की मदद के विद्यालय में एलईडी एवं प्रोजेक्टर के माध्यम से स्मार्ट क्लास पहले से ही शुरू है। यही वजह है कि अमिरसा गांव के आसपास कई प्राइवेट स्कूलों के बावजूद ग्रामीण अपने बच्चों को उनके सरकारी स्कूल में पढ़ा रहे हैं।