कश्मीर में आतंकियों ने गैर प्रवासियों को फिर बनाया निशाना

in #kashmir2 years ago

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को भी शोपियां में आतंकियों ने दो मजदूरों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है।
कश्मीर में आतंकियों ने गैर प्रवासियों को फिर बनाया निशाना, शोपियां में दो मजदूरों पर ग्रेनेड से हमला
लाइव हिंदुस्तान , श्रीनगर1df08cb0964ee9fddce96a61813eb8912158bf7a50e678d5d20f82d72a655914.0.JPG

घाटी में गैर कश्मीरियों पर हमले का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में जैनापोरा इलाके में आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में दो गैर प्रवासी मजदूर घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन जारी है।दूसरी तरफ अनंतनाग जिले के रिशीपोरा इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ शुरू हो गई है। जानकारी के मुताबिक इस एनकाउंटर में सेना के तीन जवान और एक स्थानीय नागरिक घायल हैं। पुलिस के मुताबिक सभी घायलों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक घायलों की हालत स्थिर है। गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकवादियों ने राजस्थान के एक बैंक मैनेजर और बिहार के एक प्रवासी कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद से घाटी में कश्मीरी पंडितों का रोष चरम पर है। कश्मीरी पंडित लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कुछ कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़कर पलायन कर रहे हैं।

इससे पहले आतंकियों ने बिहार के दो मजदूरों को गोली मार दी थी। इस हमले में ईंट भट्टे पर काम करने वाले बिहार के दिलखुश कुमार की मौत हो गई थी वहीं पंजाब का एक प्रवासी मजदूर हमले में घायल है। गौरतलब है कि आतंकवादियों ने पिछले कुछ दिनों से घाटी में प्रवासी मजदूरों और कश्मीर पंडितों के बीच भय पैदा करने की कोशिश के तहत उनपर हमले तेज कर दिए हैं।

इस हफ्ते की शुरूआत में आतंकवादी ने एक हिंदू महिला शिक्षक रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी जो सांबा की रहने वाली थी लेकिन कुलगाम में तैनात थी। उनसे पहले आतंकियों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आंतकियों ने राहुल को उसी के दफ्तर में घुसकर गोली मारी थी। राहुल भट तहसील कार्यालय में बतौर क्लर्क काम करता था।

Sort:  

जब wortheum news में लाइक करने पर ही एक दूसरे का फायदा तब हमने आपको लाइक ओर फॉलो किया है प्लीज़ आप भी हमे लाइक ओर फॉलो करें।मार दीजिए एक लाइक 👍।कर लीजिए फोलो।

सर आप अपने ही ख़बर पर ऐसा कॉमेंट क्यों कर रहे हैं।
दूसरो की ख़बर पर करें,

Ok ji by mistake ho gaya tha.

Raj bhai apke contect no. Send kre

Nice cavrage

Nice Coverage