कासगंज-जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस सहावर में सुनीं फरियादियों की समस्यायें।

in #kasganj2 years ago

IMG-20220507-WA0009.jpg
कासगंज: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने तहसील सहावर के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुये कहा कि फरियादियों की समस्याओं, शिकायतों का शीघ्रता से गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें। समय का इंतजार न करें। पुलिस के साथ राजस्व विभाग की टीमें क्षेत्र में जायें। अभियान चलाकर चकरोड एवं अन्य सरकारी भूमि से अवैध कब्जे हटवाकर खाली करायें। चकरोड बनवायें। भूमि विवादों को तत्परता से निबटायें।
जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवादों की गंभीरता से जांच और पैमायश करा कर मौके पर ही निस्तारित करें। पट्टा भूमि से अवैध कब्जे हटवाये जायें। विद्युत बिल और मीटर आदि की समस्याओं को गंभीरता से लेकर निस्तारित किया जाये। श्रम कार्यालय में कुछ लाभार्थियों की पत्रावली गुम हो जाने की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि सभी पात्रों को योजनाओं का समय से पूरा लाभ दिलाया जाये। गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता की समस्या को गंभीरता पूर्वक सुनें तथा प्रभावीढंग से समयबद्वता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें। फरियादियों से कार्यालयों के चक्कर न लगवायें। लेखपालों और कानूनगो की टीमें बनाकर क्षेत्र में भेजें और मौके पर ही पैमायश कराकर भूमि विवादों का निस्तारण करायें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर तहसील सहावर में 99 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिनमें 10 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। तहसील कासगंज में अपर जिलाधिकारी ए0के0 श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुये संपूर्ण समाधान दिवस में 85 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिनमें 05 मौके पर ही निस्तारित कर दिये गये। तहसील पटियाली में मुख्य विकास अधिकारी तेज प्रताप मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 79 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये, जिनमें से 06 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। इस अवसर पर अवैध कब्जा हटवाने, पैमायश कराने, पुष्टाहार का वितरण न होने, विद्युत बिल प्रकरण, विधवा, वृद्वावस्था पेंशन न मिलने, आपसी विवाद, उत्पीड़न, चकरोड व खेत पर जबरन कब्जा करने आदि से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र फरियादियों द्वारा प्रस्तुत किये गये।
तहसील सहावर में इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे, सीएमओ डा0 अनिल कुमार, डीपीआरओ, डीएसओ, एलडीएम, एवं विद्युत, लोक निर्माण, जलनिगम, सिंचाई, मत्स्य, श्रम, दिव्यांग सशक्तिकरण, पशु चिकित्सा, उद्योग सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, एसडीएम सहावर रवेन्द्र कुमार, तहसीलदार, सीओ, क्षेत्रीय खण्ड विकास अधिकारी एवं थाना प्रभारी उपस्थित रहे।