नवनियुक्त जिलाधिकारी ने की प्रेस वार्ता

in #karykarm2 years ago

IMG-20220719-WA0019.jpgजिलाधिकारी श्री शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने कलेक्ट्रेट सभागार में मीडिया से प्रेस वार्ता के दौरान कहा है कि मीडिया का काम है समाज की सेवा करना और हमारा भी काम है समाज की सेवा करना। कुलमिलाकर देखा जाए तो दोनों का उद्देश्य एक ही है। कहा कि आपके समाचार पृष्ठपर जनता और सरकार का हक है। सरकार की योजनाओं की जानकारी जनता तक एवं जनता की बात सरकार तक पहुचाने का महत्वपूर्ण कार्य आप सभी का है। उन्होंने कहा कि मीडिया में आने वाली बातों का शीघ्र निस्तारण किया जाएगा। सूचना विभाग की जिम्मेदारी बनती है कि वह सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं आप सबके बीच शेयर करे, ताकि जनता तक सही जानकारी प्राप्त हो सके।

जिलाधिकारी ने कहा है कि छोटी-छोटी समस्याओं का निराकरण हो जाने से बड़ी समस्याएं होने से बच जाती है। उन्होंने कहा कि उच्च प्राथमिकता रहेगी कि जनता की समस्याएं समय से निस्तारित हो और सरकार की योजनाओं से जनता लाभान्वित हो। प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वयन कराना
एवं जनता की सुविधाओं के लिये उपलब्ध रहना है।
कोई दैवीय आपदा या कोई दुघर्टना की स्थिति हो तो वहॉ पर जिला प्रशासन उपलब्ध हो, यही हमारी प्राथमिकता है रहेगी। कहा कि परियोजना के संचालन में कोई समस्या हो तो उसमें व्यवहारिक कठिनाईयों को हटाकर अपना योगदान करें, ताकि वह तेजी से लागू हो जाये।

उन्होंने कहा कि हमारे सोशल सेक्टर की जो स्कीम है जैसे बेसिक शिक्षा विभाग है जिसमें बच्चों को लर्निंग आउटकम अच्छा हो, विद्यालयों में पठन-पाठ्न का कार्य नियमित रूप से किया जाये। स्वास्थ्य के क्षेत्र में आप अभी देख रहे कि संचारी नियंत्रण पखवाड़ा चल रहा है। कोविड का जो बूस्टर डोज का एक अभियान चलाया जाये, हेल्थ सेक्टर में हमारी आकास्मिक सेवायें राउड क्लाक उपलब्ध है। एम्बुलेंस सर्विस उपलब्ध हो, मदर एण्ड चाइल्ड केयर को स्वास्थ्य की अच्छी सेवायें उपलब्ध करवा पायें यह हमारी प्राथमिकता है और यही सरकार की प्राथमिकतायें है। विभिन्न विभागों में लाभकारी योजनाओं को संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित कर जनपद को विकास की गति लायी जा सके। इसके लिये हमारा भरपूर प्रयास रहेगा।

श्री शुभ्रांत कुमार शुक्ला ने कहा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी ने आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर हर घर तिरंगा कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की है। दिनाँक 11 अगस्त से 17 अगस्त 2022 तक प्रत्येक स्कूल, कालेज, प्रतिष्ठान आदि स्थानों पर तिरंगा लगाया जाना अपेक्षित है। हर घर तिरंगा के तहत कोई भी घर व प्रतिष्ठान छूटना नही चाइये, यह हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा है कि हर घर तिरंगा के तहत आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है। दिखा दीजिए कि हम सभी भारत के लोग आजादी के पर्व को कितने उत्साह के साथ मना है