यह सभी किसानों का अपमान, टिकैत पर स्याही फेंकने की घटना पर भड़के किसान; करनाल में प्रदर्शन

in #karnal2 years ago

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जिला प्रशासन को पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। इसमें कर्नाटक सरकार से मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

किसान नेता राकेश टिकैत पर बेंगलुरू में स्याही फेंके जाने की घटना से गुस्साए किसानों ने मंगलवार को करनाल में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में विभिन्न किसान संगठनों के सदस्य शामिल थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों का कहना था कि टिकैत पर यह हमला कर्नाटक की भाजपा सरकार की शह पर हुआ है। इसके साथ किसानों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जिला प्रशासन को पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल खट्टर को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा। इसमें कर्नाटक सरकार से मामले के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है। किसानों ने कहाकि यह स्याही सिर्फ टिकैत पर नहीं फेंकी गई है। बल्कि यह संपूर्ण किसान समुदाय का अपमान है। उन्होंने कहाकि भाजपा शासित राज्य में इस तरह का हमला यह दिखाता है कि यह सरकार किसान विरोधी है।

तो होगा तीव्र विरोध

एक किसान नेता सुरेंदर सांगवान ने कहाकि इस मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चे की एक बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में तय किया जाएगा कि इस मामले को लेकर किस तरह का एक्शन लिया जाएगा। किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर मामले में दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो वह तीव्र विरोध करेंगे।

farmer_protest_in_karnal_1654009298.webp

Sort:  

Please like my news sir