करनाल में विजिलेंस टीम पर हमला:गाड़ियों के शीशे तोड़े, बिजली मीटर से छेड़छाड़ की शिकायत पर पहुंचे थे

in #karnal2 years ago

हरियाणा के करनाल बिजली मीटरों से छेड़छाड़ होने की सूचना पर पहुंची बिजली विभाग और विजिलेंस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। उन्होंने टीम पर ईंट पत्थर बरसाए और 2 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। इस दौरान 2 कर्मचारी भी चोटिल हो गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मिली जानकारी के अनुसार, गांव झींडा और रत्तक में बिजली विभाग को बिजली मीटरों से छेड़छाड़ की सूचना मिली थी। इस सूचना पर मंगलवार को टीम विजिलेंस को साथ लेकर गांव में पहुंची थी। चेकिंग के दौरान वहां गड़बड़ मिली। उसी दौरान झींडा गांव के ग्रामीणों ने टीम पर हमला ईंट पत्थरों से हमला कर दिया।

SDO की गाड़ी पर का शीशा तोड़ा

इस दौरान ग्रामीणों ने SDO विजिलेंस बिजेंदर सांगवान की गाड़ी पर ईंट से वार कर तोड़ दिया। गनीमत रही ईंट एसडीओं को नहीं लगी। वही एक पुलिस की गाड़ी का भी शीशा तोड़ दिया। इस दौरान थाना प्रभारी बलजीत सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। वही ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में मार्किट कमेटी सचिव दिनेश श्योकंद मौजूद थे।

मीटरों को जांच के लिए लैब भेजा

SDO दिनेश नैन और किस्मत श्योकंद ने बताया कि मंगलवार शाम को झींडा गांव में बिजली के मीटर बदलने के लिए पहुंचे। गांव में बहुत सारे मीटरों में छेड़छाड़ हुई मिली। जिसको सील कर एम एंड टी लैब में टेस्टिंग के लिए भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि उसकी जगह पर नए मीटर लगा दिए गए थे।

अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज

असंध थाना प्रभारी बलजीत सिंह ने बताया कि झींडा गांव में बिजली विभाग की कार्रवाई के दौरान कुछ ग्रामीणों ने टीम पर हमला किया है। इस दौरान दो गाड़ियों के क्षतिग्रस्त किया गया है। 2 कर्मचारियों को भी चोट आई है। कार्रवाई के दौरान हमला करने वाले अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

_1678814289.jpg