कर्ण स्टेडियम में दो वर्ष बाद फिर से शुरू होगा थ्रो इवेंट का अभ्यास

in #karnal2 years ago

करनाल। कर्ण स्टेडियम में थ्रो इवेंट के खिलाड़ियों के अभ्यास पर करीब दो वर्ष पहले लगी पाबंदी को उपायुक्त के निर्देश से हटा दिया गया है। एथलेटिक्स खेलों में आने वाले सभी प्रकार के थ्रो इवेंट के खिलाड़ी अभ्यास पर लगी पाबंदी को हटाने को लेकर अपने स्तर पर कई बार प्रयास कर चुके थे, लेकिन इस प्रयास को ज्यादा बल तब मिला, जब ओलंपिक गेम्स में पानीपत के जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण पदक जीत कर सभी का ध्यान इस खेल की ओर आकर्षित किया। थ्रो इवेंट के अभ्यास के लिए फुटबॉल अभ्यास के समय को छोड़ अब किसी भी समय खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे।
थ्रो इवेंट के खेलों को लेकर विभाग ने तर्क देते हुए कहा था कि गोला फेंक और जेवलिन के थ्रो से करोड़ों की लागत से बना सिंथेटिक ट्रैक खराब हो सकता है, इसलिए अभ्यास पर पाबंदी लगाई गई है। गोला गिरने के कारण फुटबॉल मैदान का लेवल खराब हो रहा है। इसे लेकर खिलाड़ियों ने कई बार उपायुक्त और खेल मंत्री तक पाबंदी हटाने को लेकर अपनी बात रखी थी, लेकिन सफलता नही मिल पाई। वहीं, खिलाड़ियों का कहना था कि कोरोना काल में लगे लॉकडाउन से पहले ही अभ्यास सही तरीके से नहीं हो पा रहा था। पाबंदी लगने के बाद और भी परेशानी बढ़ जाएगी। कुछ खिलाड़ियों ने स्टेडियम के कर्मचारियों पर मनमर्जी के चलते अभ्यास पर पाबंदी लगाने का भी आरोप था। जबकि थ्रो इवेंट के कुछ खिलाड़ियों पर स्टेडियम के कर्मचारियों द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। ब्यूरो

  • उपायुक्त के निर्देश पर स्टेडियम में थ्रो इवेंट के अभ्यास पर लगी पाबंदी हटा दी गई है, लेकिन फुटबॉल खिलाड़ियों को भी असुविधा न हो, इसलिए उनके अभ्यास के समय को छोड़ कर बाकी समय थ्रो इवेंट के खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे।
    -सत्यवीर सिंह कार्यकारी जिला खेल अधिकारी। index.jpg