फंदे पर लटकी मिली नायब तहसीलदार की पत्नी, डायरी में मिला तीन पेज का सुसाइड नोट

in #karnal2 years ago

हरियाणा के करनाल जिले के तरावड़ी कस्बे में मार्केट कमेटी के सरकारी क्वार्टर में एक महिला सुपरवाइजर पंखे पर फंदे से लटकी मिली। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो डायरी में तीन पेज का सुसाइड नोट मिला।

मरने से पहले महिला ने अपने पति नायब तहसीलदार अचिन को मैसेज किया था। फिलहाल पुलिस ने मृतक महिला के परिजनों की शिकायत पर पति, उसके परिवार के अन्य सदस्य व एक दोस्त सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मुक्ति मार्केट कमेटी में सुपरवाइजर थी, उसकी मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस के अनुसार शनिवार रात करीब 11 बजे तरावड़ी थाने में सूचना मिली कि तरावड़ी अनाज मंडी के पास मार्केट कमेटी कार्यालय के पीछे सरकारी क्वार्टर में महिला सुपरवाइजर मुक्ति ने आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही डॉयल 112 पुलिस और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। रात करीब साढ़े 11 बजे सरकारी क्वार्टर का दरवाजा तोड़ा तो अंदर मुक्ति का शव पंखे पर फंदे से लटका था। इसकी सूचना महिला के पति नायब तहसीलदार अचिन व मायके वालों को दी गई।

दोनों पक्षों के परिजन और रिश्तेदार सुबह मौके पर पहुंचे। मायके वालों ने मुक्ति की मौत का जिम्मेदार उसके पति नायब तहसीलदार अचिन और उसके दोस्त व उसके ससुराल वालों को ठहराया। मुक्ति भिवानी के गांव धनाना की रहने वाली थी, उसकी शादी करीब डेढ़ साल पहले जींद निवासी नायब तहसीलदार अचिन के साथ हुई थी

फिलहाल अचिन भिवानी के बाढ़डा की तहसील में कार्यरत है। बताया जा रहा है कि अनाज मंडी में कार्यरत सुपरवाइजर मुक्ति मंडी परिसर स्थित सरकारी आवास में अकेली रहती थी। कुछ दिन पहले ही उसका पति उसके पास आया था।

सुसाइड नोट में लिखा- अंतिम संस्कार में उसके ससुरालियों को न करें शामिल

सुसाइड नोट में महिला ने लिखा है कि उसके अंतिम संस्कार में ससुराल पक्ष के लोगों को शामिल न किया जाए। यदि यह सुसाइड नोट महिला ने ही लिखा है तो इससे स्पष्ट है कि वह अपने ससुराल पक्ष के लोगों से नाखुश थी। इसके पीछे का मुख्य कारण जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।Screenshot_20220704-102649_Chrome.jpg