रिश्वतखोरी के आरोपी पूर्व डीटीपी-तहसीलदार पर दूसरी एफआईआर

in #karnal2 years ago

करनाल। मार्च महीने में लाखों की रिश्वतखोरी में गिरफ्तार करनाल के तत्कालीन डीटीपी विक्रम कुमार और तत्कालीन तहसीलदार राजबख्श की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। करीब पांच महीने के बाद जमानत पर आए दोनों पूर्व अधिकारियों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पहले से ही आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले की जांच कर रहा है, अब स्टेट विजिलेंस ब्यूरो करनाल ने दोनों आरोपी अफसरों के खिलाफ अलग-अलग आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच डीएसपी नरेंद्र कुमार को सौंपी गई है।
करनाल के तत्कालीन डीटीपी विक्रम कुमार व उसके चालक को 11 मार्च को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया था। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो को पूछताछ में आरोपी डीटीपी ने बताया था कि इसमें से तहसीलदार राजबख्श को 14.5 लाख रुपये देने हैं। इसके बाद 14 मार्च को उसे भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। रिमांड पर डीटीपी के पास से 78 लाख रुपये से अधिक की रकम बरामद की गई। प्रथमदृष्टया जांच के दौरान डीटीपी के पास करीब 10 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति बताई गई थी।

अब दोनों अधिकारियों पर गिरफ्तारी की तलवार
विजिलेंस जांच में ये भी सामने आया था कि तहसीलदार राजबख्श के पास दो मकान थे। इनमें से एक मकान राजबख्श की बेटी और दूसरा मकान पत्नी के नाम पर है। इसके अलावा 40 लाख रुपये नकदी है। इनके दो मकान रतिया में हैं। इसके अलावा फरीदाबाद में जमीन है। फरीदाबाद की जमीन के कागजात तहसीलदार के दोस्त के पास थे। फिलहाल दोनों अधिकारियों को पांच महीने बाद 24 अगस्त को जमानत मिल गई थी। इसी बीच दोनों की जांच का मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपने हाथों में ले लिया था। तब से ईडी ही इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन फिलहाल मामला ठंडे बस्ते में जाता दिखा रहा था। अब एक बार फिर जमानत पर चल रहे इन दोनों अधिकारियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।
करनाल के पूर्व डीटीपी विक्रम कुमार और पूर्व तहसीलदार राज बख्श के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के खिलाफ अलग-अलग एफआईआई दर्ज कराई है। अब ईडी के साथ-साथ स्टेट विजिलेंस ब्यूरो भी आरोपियों की आय व संपत्ति की जांच करेगा। विजिलेंस के ही डीएसपी नरेंद्र कुमार को जांच अधिकारी बनाया गया है।

  • इंस्पेक्टर सचिन कुमार, प्रभारी स्टेट विजिलेंस ब्यूरो, करनाल
    second-fir-on-former-dtp-tehsildar-accused-of-bribery_1663621562.jpeg