हिंदू बच्चों को पढ़ाया जा रहा कलमा, वीडियो वायरल होने पर सामने आई सच्चाई

in #kanpur2 years ago

Kanpur Florets School News कानपुर के प्राइवेट स्कूल में हिंदू बच्चों को कलमा पढ़ाने का वीडियो वायरल हो रहा है। डीएम ने पुलिस की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर जांच का आदेश दिया है वहीं स्कूल प्रबंधन ने अब प्रार्थना नहीं करने की बात कही है।कानपुर, जागरण संवाददाता। (Kanpur Florets School News) पीरोड स्थित फ्लोरेट्स इंटरनेशनल स्कूल में हिंदू छात्र-छात्राओं को कलमा पढ़ाने का मामला प्रकाश में आया है। रविवार को एक वीडियो का ट्वीट वायरल होने के बाद इस प्रकरण ने तूल पकड़ लिया।
शिक्षा विभाग का मामला होने की वजह से पुलिस ने डीएम मामले की रिपोर्ट देने के साथ जांच शुरू कर दी है। डीएम ने भी मामले में जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि स्कूल प्रबंधन की ओर से पुलिस को दी गई सफाई में सुबह चारों धर्म की प्रार्थनाएं कराने का दावा किया है।रविवार को एक वीडियो इंटरनेट मीडिया में तेजी से वायरल हुआ। उसके बाद अभिषेक मिश्रा नाम के नाम से बने अकाउंट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस और कमिश्नरेट पुलिस को टैग करते हुए यह वीडियो ट्वीट कर दिया। वीडियो में एक महिला और उसकी बेटी दिखाई पड़ रही है। हालांकि वीडियो बनाने वाले ने दोनों के चेहरे नहीं लिए हैं।

महिला कह रही है कि स्कूल में बच्चों को रोजाना प्रार्थना के समय कलमा पढ़ाया जाता है। महिला ने बच्ची से पूछा तो उसने कहा कि रोज पढ़ाया जाता है। इस दौरान कुछ और महिलाओं की आवाजें भी सुनाई दे रहीं हैं, जो कि हिंदू बच्चों को कलमा पढ़ाने का विरोध कर रही हैं। 59 सेकेंड का यह वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। पुलिस ने शुरुआती जांच रिपोर्ट डीएम को भी भेजी है।

01_08_2022-florocent_school_kanpur_22943316_92034143.png