कानपुर को मिला नया पुलिस कमिश्नर, जानें कौन हैं 1991 बैच के IPS अधिकारी बीपी जोगदंड

in #kanpur2 years ago

बीपी जोगदंड 1991 बैच के आईपीएस अफसर हैं उनके पिता का नाम जोगदंड पीवी है। 28 अक्टूबर 1963 को जन्मे भागीरथ पी. जोगदंड मूल रूप से महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाले हैं। फिलहाल वो अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय उप्र. लखनऊ में तैनात थे। बीपी जोगदंड ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ ही पीजीडीएम ऑपरेशन और एमबीए की पकानपुर : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में आला अधिकारियों के तबादलों का दौर अभी भी जारी है। इसी क्रम में सोमवार को सात आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं, इसमें सबसे चौकानें वाला नाम विजय कुमार मीणा का है। मीणा लंबे समय से कानपुर पुलिस कमिश्नर के पद पर तैनात थे। उन्हें हटाकर अब नए आईपीएस अधिकारी भागीरथ पी. जोगदंड को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की जिम्मेदारी दे दी गई है।
बीपी जोगदंड 1991 बैच के आईपीएस अफसर है उनके पिता का नाम जोगदंड पीवी है। 28 अक्टूबर 1963 को जन्मे भागीरथ पी. जोगदंड मूल रूप से महाराष्ट्र के लातूर के रहने वाले हैं। फिलहाल वो अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय उप्र. लखनऊ में तैनात थे। बीपी जोगदंड ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग के साथ ही पीजीडीएम ऑपरेशन और एमबीए की पढ़ाई की है।

बता दें, आईपीएस भागीरथ पी. जोगदंड को कानपुर पुलिस कमिश्नरेट का कमिश्नर बनाया गया है, उन्हें एडीजी विजय कुमार मीणा की जगह कानपुर कमिश्नरेट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। फिलहाल विजय कुमार मीणा को अभी कोई नई तैनाती नहीं मिली है, वो अपर पुलिस महानिदेशक प्रतीक्षारत मुख्यालय पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश लखनऊ से अटैच किया गया है।

navbharat-times.jpg