कानपुर हिंसा में बड़ा एक्शन: हयात जफर पर लगी रासुका, वसी समेत चार लोगों पर गैंगेस्टर की कार्रवाई

in #kanpur2 years ago

Wortheum news,vansika
kanpur_clash_1654255294.webp
नुपुर शर्मा के बयान के बाद हुई कानपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस बड़ी कार्रवाई की है। मुख्य आरोपित हयात जफर हाशमी पर जहां रासुका लगाया गया, वहीं बिल्डर वसी और मुख्तार बाबा समेत चार के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई। हयात चित्रकूट जेल में बंद है, रासुका वहीं पर तामील कराई जाएगी। तत्कालीन भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के विरोध पर तीन जून को एक पक्ष ने बंदी का ऐलान किया था। इसी की आड़ में नई सड़क पर बवालियों ने जमकर पथराव-बमबाजी और फायरिंग की थी।

पुलिस ने जांच शुरू की तो हिंसा की साजिश रचने और इसे कराने में जौहर फैंस एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी का हाथ सामने आया। हयात पर बवाल भड़काने के लिए नाबालिगों को दो-दो हजार रुपये देकर पत्थरबाजी का भी आरोप भी लगा। पूरे प्रकरण की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी ने जांच के बाद हयात के खिलाफ रासुका की फाइल तैयार की और उसे डीएम के यहां भेज दिया। गुरुवार को डीएम विशाख जी ने इस पर मुहर लगा दी।

पुलिस ने बेकनगंज थाने में भन्नानापुरवा निवासी हाजी मोहम्मद वसी खान उर्फ बिल्डर वसी, बाबा बिरयानी के मालिक कंघी मोहाल निवासी हाजी मुख्तार अहमद उर्फ मुख्तार बाबा, शातिर अपराधी गम्मू खां हाता निवासी अकील खिचड़ी और गंगाघाट निवासी शफीक उर्फ भतीजा के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर बेकनगंज अजय सिंह इसमें वादी हैं। एसआईटी रिपोर्ट के मुताबिक वसी और मुख्तार ने हिंसा भड़काने के लिए 20 लाख रुपये की फंडिंग की थी।

Sort:  

Please follow me and like my post sir🙏🙏🙏🙏

Please support me 🙏

Good

लाइक करे खबरे

लाइक करे खबरे

https://wortheum.news/@sumitgarg#
Please like my post 🙏🙏

https://wortheum.news/@sumitgarg#
Please follow me and like my News 👆👆👆

लाइक करे खबरे सभी