स्वास्थ्य विभाग ने हज यात्रियों के लिए लगाया टीकाकरण प्रशिक्षण केंद्र

in #kanpur4 months ago (edited)

1000397988.jpg

1000397952.jpg
कानपुर देहात में आज हज यात्रियों के लिऐ भोगनिपुर तहसील अंतर्गत अमरौधा नगर पंचायत में स्थित अन्जुमन मदरसा जीनतुल इस्लाम प्रशिक्षण केंद्र पर हज की यात्रा पर जाने वाले 33 यात्रियों के सापेक्ष 30 हज यात्रियों को क्वाड्रीवेलेन्ट मेनिनगोकोंकल मेनिनजाइटिस वैक्सीन एवं 65 वर्ष से अधिक उम्र के 02 यात्रियों को सीजनल इन्फलूंजा वैक्सीन के साथ ओरल पोलियो की खुराक देकर प्रतिरक्षित किया गया।
बताते चलें कि जैसे कि प्रत्येक वर्ष की भांत इस वर्ष भी हज यात्रा में जाने वाले यात्रियों के लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विशेष टीकाकरण शिविर का आयोजन किया जाता है। इसी कड़ी में आज भोगनीपुर तहसील के अंतर्गत अमरौधा नगर पंचायत में स्थित अंजुमन मदरसा जीनतुल इस्लाम में हज यात्रियों के लिए गया टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। हज यात्रा में जाने वाले 33 यात्रियो के सापेक्ष 30 यात्रियों को क्वाड्रिवेलेंट मेनिंन गोकोक मेनिनजाइटिस वैक्सीन वहीं 65 साल से अधिक दो यात्रियों को सीजनल इंफुलूंजा वैक्सीन के साथ ओरल पोलियो की खुराक दी गई।
इस दौरान जनपद से जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा० आशीष बाजपेई, डी०वी०एस०एम० अवधेश कुमार, वी०सी०सी०एम० राकेश कुमार एवं आर०आई०-कम्प्यूटर सहायक सुशील कुशवाहा, अमरौधा ब्लॉक के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, डा० अमित निरंजन, बी०पी०एम० आराधना, बी०सी०पी०एम० नेहा ने अपनी टीकाकरण टीम के साथ हज यात्रियों का टीकाकरण कर हज यात्रियों को शुभकामनाएं दी।