जिलाधिकारी की अध्यक्षता में उद्योग बंधुओं की मासिक बैठक संपन्न

in #kanpur20 days ago

1000741202.jpg

1000741200.jpg

कानपुर देहात जिलाधिकारी आलोक सिंह की अध्यक्षता में जिला उद्योग व व्यापार बन्धु की मासिक बैठक कलेक्ट्रेट में संपन्न हुई। बैठक में नबीपुर में अंडरपास बनाए जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी को एन0एच0ए0आई के पदाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि टेण्डर की प्रक्रिया पूर्ण हो गयी है, शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ हो जायेगा।
जिलाधिकारी ने औद्योगिक क्षेत्र में अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाये जाने के निर्देश सम्बन्धित को दिये। उन्होंने कहा कि संयुक्त टीम भेजकर औद्योगिक क्षेत्र से सम्बन्धित समस्याओं का निस्तारण कराया जाये। जिलाधिकारी के द्वारा औद्योगिक क्षेत्र जैनपुर में सीवेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट, जलभराव, मजदूरों हेतु हॉस्पिटल आदि के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में जल भराव न होने पाये, नाला/नालियों की साफ सफाई समय-समय पर करायी जाये। एक्सिएन विद्युत द्वारा अवगत कराया गया कि रनियां में सर्विस लेन से लगभग 200 विद्युत पोल हटा लिये गये है, शेष कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। जिस पर जिलाधिकारी ने एक माह के अन्दर कार्य को पूरा करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि औद्योगिक क्षेत्र से सम्बन्धित सभी शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाये। उन्होंने जीएम डीआईसी को निर्देशित किया कि उद्यमियों की शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेकर निस्तारण करायें। जिलाधिकारी ने उद्यमियों, व्यापारियों से कहा कि वह अपनी समस्याओं/शिकायतों के निराकरण के लिए किसी भी समय आ सकते हैं जिससे समस्याओं का त्वरित संज्ञान लेकर शीघ्र निस्तारण कराया जा सके। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा उद्यमियों को अपने औद्योगिक प्रतिष्ठानों में अधिक से अधिक संख्या में आईटीआई प्रशिक्षुओं को अप्रेंटिस कराए जाने की अपेक्षा की गयी।
तत्क्रम में व्यापारी बन्धुओं द्वारा उठाई गयी विभिन्न समस्याओं के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निस्तारण करायें जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि व्यापारी बन्धुओं द्वारा की जा रहीं शिकायतों का संवेदनशील होकर निस्तारण कराया जा रहा है। गत बैठक में की गयी शिकायतों का निस्तारण लगभग हो गया है, इस बैठक में जो भी बिन्दु नये आये है उनका शीघ्र निस्तारण करा लिया जायेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन, पीडी निदेशक वीरेन्द्र कुमार, उपायुक्त उद्योग मोहम्मद सउद, सम्बन्धित अधिकारीगण, उद्यमी, व्यापारी बंधु आदि उपस्थित रहे।