कानपुर RTO में पुलिस और ADM का छापा

in #kanpurlast month

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आरटीओ कार्यालयों पर छापेमारी की सूचना लीक होने के कारण बड़े दलाल फरार हो गए और केवल छोटे दलाल ही पकड़े गए। बलिया में भी एक थाने में अवैध वसूली का धंदा चल रहा था, जिसमें 18 पुलिसकर्मी निलंबित किए गए और 16 दलाल गिरफ्तार किए गए

images.jpg
imagecredit:Bhaskar

बलिया में छापेमारी और फिर बड़ी कार्रवाई के बाद से यूपी में हलचल मची है। कानपुर में भी एडीएम सिटी और डीसीपी सेंट्रल ने शुक्रवार को आरटीओ दफ्तर में छापा मारा। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की छापामारी होते ही दलाल दीवार फांदकर भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी करके 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया। पूछताछ के बाद 16 दलालों को अरेस्ट कर लिया, बाकी को छोड़ दिया गया।

दोनों गेट बंद कराकर दौड़ा-दौड़ाकर दलालों को पकड़ा
डीसीपी सेंट्रल राजेश कुमार सिंह और एडीएम सिटी राजेश कुमार ने दो ACP और छह थानों की फोर्स के साथ आरटीओ में शुक्रवार दोपहर को छापा मारा। इस दौरान आरटीओ ऑफिस के दोनों मेन गेट को बंद करा दिया गया। आरटीओ के बाहर से लेकर अंदर तक घेराबंदी करके 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया। जबकि कई तो दीवार कूदकर भाग निकले। जांच में सामने आया कि इसमें 16 दलाल थे। जिनके हाथों में आरटीओ से जुड़े कई लोगों के दस्तावेज मिले हैं।

इन सभी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। डीसीपी सेंट्रल राजेश सिंह ने बताया कि दलालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। अवैध रूप से आरटीओ में पकड़े गए हैं। उनके पास कई लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित दस्तावेजों के साथ ही अन्य कागजात मिले हैं।