कानपुर में बवाल पर सीएम योगी सख्त

in #kanpur2 years ago

yogi-ji.jpg
कानपुर: नई सड़क पर जुमे की नमाज के बाद जिस तरह से उपद्रव भड़का। उसके बाद हालात तो सामान्य हो गए हैं। लेकिन हर तरफ इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

तो वहीं कानपुर में हुए उपद्रव को लेकर सीएम योगी ने इस मामले में सख्त तेवर अपना लिया हैं और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। पुलिस कमिश्नर ने भी साफ कर दिया है कि उपद्रवियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी और उनकी संपत्ति भी जब्त होगी।

भाजपा नेत्री नूपुर शर्मा के मोहम्मद साहब पर दिए गए एक बयान को लेकर नई सड़क पर भड़के बवाल के बाद हर कोई हैरान है। ये उपद्रव उस वक्त हुआ जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कानपुर में ही मौजूद थे।

उपद्रवियों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जा रहा
दोपहर में जुमे की नमाज के बाद सड़क से लेकर गलियों तक में पथराव हुआ। हालांकि, पुलिस और प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए हालात पर काबू पा लिया। पुलिस कमिश्नर से लेकर डीएम तक मौके पर डटे रहे और उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही। पुलिस ने भी सड़क से लेकर गलियों तक गश्त कर कई उपद्रवियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार किया गया।

तो वहीं इस पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीना ने बताया कि अब तक 18 उपद्रवी गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के पास सीसीटीवी से लेकर वीडियो फुटेज और फोटो सबकुछ हैं। इनसे अन्य उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है। किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा। इसमें उन लोगों की भूमिका भी जांची जाएगी। जिन्होंने जुलूस न निकालने का भरोसा दिया था।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि बैरीकेडिंग लगाकर एरिया सील किया गया है। जो भी उपद्रव में शामिल होगा। उस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि इस घटना को शासन ने गंभीरता से लिया है। कानपुर में 12 कंपनी पीएसी को भेजा गया है। इसके अलावा कई अधिकारी भी भेजे जा रहे हैं।