कन्नौज : ट्रेक्टर ट्राली पर सवार मिले तो सवार और वाहन स्वामी दोनों पर होगी कार्रवाई

in #kannauj2 years ago

कन्नौज Screenshot_20221020-192009_Samsung Internet.jpgप्रदेश में ट्रैक्टर ट्राली मे यात्रा कर रहे यात्रियों की कई दुर्घटनाओ के बाद जागी सरकार ने एक शासनादेश जारी कर वाहन ढुलायी करने वाले वाहनों पर यात्रियों के सफर पर पावंदी लगादी है। साथ ही सम्भागीय परिवहन अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि वे इस आदेश का व्यापक प्रचार प्रसार कर ऐसी ट्रेक्टर ट्राली चालको और मालवाहक वाहन स्वामियों के प्रति सख्ती से पेश आएं जो लगातार यात्रियों को ढोने का काम करने में संलिप्त पाए जाए। उन्होंने कहा है कि ट्रेक्टर ट्राली पर सवारियां यात्रा करती पाई गई तो ट्रेक्टर स्वामी और सवारी दोनों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस आदेश के बाद जिले में बीती 16 अक्टूबर से लगातार व्यापक प्रचार प्रसार के साथ परिवहन अधिकारी सड़को पर कड़ी चेकिंग करते देखे गए।

आज सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रशासन इज्या तिवारी और सहायक सम्भागीय अधिकारी प्रवर्तन राम बाबू ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर एक खास प्रचार वाहन को भी रवाना किया जो जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में घूम घूम कर लोगो को यातायात नियमो के प्रति जागरूक करेगा।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी करते हुए सहायक सम्भागीय अधिकारी प्रवर्तन रामबाबू ने दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाने, नशे में वाहन न चलाने, स्पीड लिमिट क्रॉस न करने, चौपहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट का उपयोग करने की एक बार फिर सलाह दी है।

श्री रामबाबू ने कहा कि 16 अक्टूबर से शुरू हुआ जागरूकता अभियान 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा।