पुलिस ने डीप फ्रिजर में रखा पकड़ा डेढ़ क्विंटल मांस

in #kannauj2 years ago

कन्नौज। चिरैयागंज मोहल्ले के एक मकान में छापा मारकर पुलिस ने डीप फ्रिजर में रखा डेढ़ क्विंटल मांस जब्त किया है। आशंका जताई जा रही है कि यह मांस प्रतिबंधित चिड़ियों का है। इससे पुलिस ने वन विभाग और पशु चिकित्सा विभाग के साथ छानबीन शुरू की है।

Screenshot_20220802-062836_WhatsApp.jpg कोतवाली प्रभारी आलोक कुमार दुबे और एसआई आनंद मिश्रा ने चिरैयागंज मोहल्ला में इमाम चौक के पास घेराबंदी कर एक घर में छापा मारा। इस दौरान डीप फ्रिजर में रखा करीब डेढ़ क्विंटल मांस बरामद किया। यह मांस अलग-अलग तैयार पैकेटों में रखा था। पुलिस को चकमा देकर घर में मौजूद व्यक्ति भाग निकले।

बताया जा रहा है कि प्रतिबंधित पक्षियों का शिकार कर मांस दिल्ली समेत कई फाइव स्टार होटलों में भेजा जाता है। कोतवाली प्रभारी आलोक कुमार दुबे ने बताया कि छानबीन की जा रही है। मांस के नमूनों का सैंपल लिया गया है। प्रतिबंधित मांस की पुष्टि होने पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
गर्मियों में होता शिकार, सर्दियों में होती तस्करी
सूत्रों के मुताबिक गर्मियों के मौसम में आखेटक तितर, बटेर, तोता समेत अन्य दुर्लभ पक्षियों का शिकार कर डीप फ्रिजर में इनका मांस भंडारित करते हैं। सर्दियों में कोहरा पड़ने पर महानगरों के होटलों में 1500 रुपये लेकर 2000 रुपये प्रति किलोग्राम मांस की आपूर्ति की जाती है।