पॉलिटेक्निक टॉपर बना पाव बेचने वाले का बेटा ,परिवार में खुशी का माहौल

in #kannauj2 years ago

7b4bio5hobgtGQKeTeQ5JWQSXZc4WtQhuYFykRFmUTCmozj1eVLPovjxxZ9sGcLDhChAretkUQhXvrdRFwhZTrADwbUc4etFqCbW1svytikR3FiMjWtHj5bSMXyzN9WcPSDx4FLSnCPG28NuNs4s6EwMqYWz.jpeg

कन्नौज। एक जुलाई को हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक) का परिणाम घोषित कर दिया गया है। ग्रुप आई में कन्नौज के कुसुमखोर निवासी पाव बेचने वाले के बेटे मोहम्मद आदिल ने पूरे प्रदेश में टॉप किया है। आदिल को 271 अंक मिले हैं। वह एयरक्रॉफ्ट मेंटिनेंस इंजीनियरिंग (एएमई) की पढ़ाई करेंगे।

कुसुमखोर निवासी मोहम्मद आदिल के पिता नजरुल हसन मुंबई में फेरी लगाकर पाव बेचते हैं। आदिल की मां साबिया बेगम गृहिणी हैं। पांच भाई बहनों में तीसरे नंबर के आदिल ने हाईस्कूल और इंटर की पढ़ाई गोविंद माधव सेवा समिति विद्यालय से की है। हाईस्कूल में उन्हें 84 फीसदी और इंटर में 81 फीसदी अंक मिले थे। विषम परिस्थितियों में रहकर गुजरबसर करने वाले आदिल ने कोई कोचिंग या ट्यूशन कभी नहीं पढ़ी। वे सात से आठ घंटे सेल्फ स्टडी करते थे। इतना ही नहीं परिवार के भरण पोषण में मदद के उद्देश्य से वे ट्यूशन भी पढ़ाते रहे। आदिल कहते हैं कि अभावों और आर्थिक रूप से कमजोर होने के बाद भी पिता ने पढ़ाई के लिए हर संभव प्रयास किए।

Sort:  

good