जिला निर्माण समिति के नोडल अधिकारी व लिपिक पर रिसवत मांगने के लगे आरोप

in #kanker2 years ago

IMG-20220715-WA0019.jpgछग कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन ने जिला निर्माण समिति में पदस्थ नोडल अधिकारी और लिपिक को हटाए जाने का किया मांग

कांकेर। छग कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन ने जिला निर्माण समिति में पदस्थ कर्मचारी सहायक नोडल अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव एवं लिपिक कृष्णा यादव पर कार्यलय के टेंडरों को सांठगाठ कर अपने जानकारो को गुपचुप तरिके से देने का आरोप लगया है और दोनो को पद से हटाए जाने की मांग किया है।
छग कॉन्ट्रैक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आलोक तिवारी ने बताया कि जिला कार्यालय द्वारा जिला निर्माण समिति द्वारा निर्माण कार्य में मिलीभगत कर टेंडर में हेराफेरी कर अपने चहेतो को लाभ पहुंचाने के लिए टेंडर दिया जा रहा है। जिला निर्माण समिति द्वारा निकाले गये विभिन्न टेंडर प्रकाशित किया गया था जिसमें नवीन निर्माण कार्य के स्थान पर सुदृढीकरण कार्य अंकित कर ठेकेदारों को भ्रमित किया जाता है जिससे अनेक ठेकेदार टेंडर आमंत्रित करने से वंचित हो जाते है और जो ठेकेदार उक्त निर्माण कार्य के टेंडर आमंत्रित किये गये है उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है । विदित हो कि ग्राम बांसला तहसील भानुप्रतापपुर में बाउंड्रीवाल का टेंडर जारी हुआ है किन्तु जिस ठेकेदारों को टेंडर मिला था उसे न देकर एल-2 को टेंडर दिया गया है। इसी तरह कोदागांव बाउंड्रीवाल का टेंडर जिस ठेकेदार को मिला था उसे न देकर एल-2 को भी नहीं दिया गया इस प्रकार भेदभावपूर्ण कार्यवाही कर टेंडर दिया जा रहा है। जिला निर्माण समिति के सहायक नोडल अधिकारी द्वारा अपने चहेते को लाभ पहुंचाने के लिए कुछ टेंडर को सूचना पटल में चस्पा नहीं किया जाता है गोपीनीय तरीके से अपने चहेते को टेंडर दिया जाता है। जिला निर्माण समिति के सहायक नोडल अधिकारी सौरभ श्रीवास्तव द्वारा आये दिन नये-नये नियम लगाकर ठेकेदार को परेशान किया जाता है किसी टेंडर में 5 प्रतिशत किसी टेंडर में 10 प्रतिशत की मांग की जाती है। पैसा नहीं दिये जाने पर टेंडर निरस्त करने की धमकी दी जाती है। जिससे परेशान होकर ठेकेदारो ने कलेक्टर को ज्ञापन सौपा है और नोडल अधिकारी और लिपिक को हटाए जाने की मांग किया है मांग पूरा नही होने पर आंदोलन करने की बात भी कही गई है।