फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़।

in #kamalgautam2 years ago

03 आयोजित (1 पुरुष व 2 महिला) व 1 सीसीएल बालिका ।
वसूली प्रभावित:
(मैं) 9 एक नोटपैड के साथ रजिस्टर करें (द्वितीय) एक स्टाम्प लिखा "शॉपिंग विला के लिए" (तृतीय) एक पासबुक और एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड युक्त एक पार्सल (चतुर्थ) 3 डिलीवरी के लिए बारकोड के साथ पैक पार्सल (वी) टेप, स्टेपलर, फेविकोल का एक पैक और बारकोड के दो बंडल (छठी) एक मुद्रित भाषण पत्र (सातवीं) ग्राहक विवरण सूची (आठवीं) 78 खाली बक्से (नौवीं) 60 पैक बक्से (एक्स) एक लैपटॉप (ग्यारहवीं) 7 मोबाइल फोन

आरोपी अरुण कुमार एस / ओ रमेशवेयर आर / ओ बी-188, बेगमपुर एक्सटेंशन, दिल्ली उम्र 30 साल और दो महिला सह-आरोपी और आशंका के साथ एक सीसीएल लड़की, पुलिस स्टेशन विजय विहार की टीम ने विजय विहार क्षेत्र में संचालित किए जा रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है ।  वे सस्ते दाम यानी 4800/-पर सेल फोन उपलब्ध कराने के बहाने बिहार और झारखंड के दूर दराज के इलाकों के भोला लोगों को निशाना बनाते थे ।  

    पर 14.06.22, एक गुप्त जानकारी के बारे में प्राप्त किया गया था पुनश्च Vijay Vihar है कि एक व्यक्ति चल रहा है एक फर्जी कॉल सेंटर और धोखा दे रही है, लोगों को बहाने पर देने के लिए छूट पर मोबाइल फोन. इसकी जानकारी एसीपी रोहिणी और एसएचओ को दी गई ।  तत्काल फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करने के लिए एसआई योगेश कुमार सहित अन्य स्टाफ की टीम गठित की गई ।   पुलिस टीम लक्ष्य पते पर पहुंची H.No सी-19, बुद्ध विहार फेज प्रथम, दिल्ली और वहां पर आईओ द्वारा तथ्यों का सत्यापन किया गया ।  कॉल सेंटर में काम करने वाली महिला कर्मचारी बिहार और झारखंड के दूर दराज के इलाकों में रहने वाले लोगों को लिखित स्क्रिप्ट की लाइन पर कॉल करती थी ।  उन्होंने फोन पर 4800/- की कीमत पर फोन डिलीवर करने के लिए टेक ऑर्डर का इस्तेमाल किया ।  कैश ऑन डिलीवरी के लिए आदेशों की पुष्टि की गई ताकि ये भोला लोग उन पर भरोसा कर सकें ।  बाद में, सिक्का और ढाला रेत वाले पार्सल ग्राहकों को भेजे गए ।  तदनुसार एक मामला एफआईआर संख्या 495/22, यू/एस 419/420/120 बी/34 आईपीसी दर्ज किया गया था ।  मास्टर माइंड था, जो के रूप में पहचान अरुण कुमार S/o Rameshware R/o B-188, Begumpur एक्सटेंशन, दिल्ली उम्र 30 साल को गिरफ्तार किया गया था और दो महिलाओं को सह-अभियुक्त थे, जो के रूप में पहचान की हेमा (बदला हुआ नाम) के निवासी इंद्र एन्क्लेव, दिल्ली-उम्र 23 साल और शीला (बदला हुआ नाम) के निवासी Nihal Vihar, चंदर विहार, उम्र 23 साल भी थे, को गिरफ्तार कर लिया ।   एक सीसीएल लड़की को भी पकड़ लिया गया और पूछताछ के बाद उसे उसके परिवार के सदस्य को सौंप दिया गया ।   आरोपी अरुण के कब्जे से खाली बक्सों और पैक्ड बक्सों के बंडल बरामद किए गए ।  जांच के दौरान यह भी सामने आया कि कॉल सेंटर पिछले दो महीने से संचालित हो रहा था । 
 मामले की जांच प्रगति पर है और पिछले आपराधिक पूर्ववृत्त और आरोपियों की भागीदारी स्थापित की जा रही है ।   

वसूली:

  1. 9 एक नोटपैड के साथ रजिस्टर करें
  2. "शॉपिंग विला के लिए" लिखा एक डाक टिकट
  3. एक पासबुक और एक पार्सल जिसमें एचडीएफसी बैंक डेबिट कार्ड है
  4. प्रसव के लिए बारकोड के साथ 3 पैक पार्सल
  5. टेप, स्टेपलर, फेविकोल का एक पैक और बारकोड के दो बंडल
  6. एक मुद्रित भाषण पत्र
  7. ग्राहक विस्तार सूची.
  8. 78 खाली बक्से
  9. 60 पैक बक्से
  10. एक लैपटॉप
  11. 7 मोबाइल फोन।IMG-20220715-WA0005.jpg