डीआरएम मुरादाबाद ने किया बालामऊ जँ. रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

in #kachhauna2 years ago

IMG-20220710-WA0090.jpgस्टेशन को आधुनिक रूप देने एवं ओवरब्रिज बनने हेतु दिए आवश्यक निर्देश

कछौना(हरदोई): रविवार को डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन ने बालामऊ जँ. रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज बनने व स्टेशन के आधुनिक जीर्णोद्धार हेतु जमीनी स्तर पर तकनीकी चीजों का निरीक्षण किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

रविवार को डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन स्पेशल बोगी से अपराहन बालामऊ जंक्शन स्टेशन पहुंचे। सांसद अशोक रावत ने कछौना कस्बे के मुख्य रेलवे फाटक पर जाम की ज्वलंत समस्या को सदन में प्रमुखता से उठाया था। सांसद के अथक प्रयास से ओवरब्रिज स्वीकृत हो गया है। जिसमें भूमि व लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, राजस्व टीम के माध्यम से स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। बालामऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन को आधुनिक रूप से कायाकल्प किया जाएगा। यातायात की सुगमता हेतु डीआरएम ने रेल पटरियों का स्थलीय निरीक्षण किया जिससे कोई दुर्घटना न हो सके। इस निरीक्षण के दौरान उन्हें रेल पटरियों में काफी गंदगी व यार्ड में झाड़ी देखने को मिली जिस पर उन्होंने नाराजगी जताई। इस निरीक्षण के दौरान व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने रेल संबंधित जन समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए डीआरएम को ज्ञापन दिया जिसमें बालामऊ जँ. से एलबीएम को सुचारू रूप से चलाया जाये। वर्तमान समय में शाहजहांपुर से लखनऊ को जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन काफी विलंब से अपने गंतव्य को पहुंचती है जिससे दैनिक यात्रियों व दुग्ध व्यापारियों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। समय से लखनऊ न पहुंचने पर राजस्व का नुकसान भी हो रहा है। बालामऊ से लखनऊ के मध्य छोटी स्टेशनों के आवागमन की एक मात्र पैसेंजर ट्रेन है, वहीं पौराणिक स्थल नैमिषारण्य जाने के लिए सुबह जाने वाली ट्रेन भी महामारी के दौरान से अभी तक बंद चल रही है। दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु 4 घंटे तक बालामऊ स्टेशन पर रुकने को विवश होते हैं, उस दिन उनकी वापसी भी नहीं हो पाती है। श्रद्धालुओं को काफी परेशानी होती है। बालामऊ जँ. रेलवे स्टेशन को आने वाले यात्री अधिकतर कस्बे की तरफ(स्टेशन के दक्षिण दिशा) से आते हैं लेकिन उधर रेलवे विभाग ने आवागमन के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं, यात्रियों को टिकट लेने हेतु मुख्य क्रासिंग से घूमकर टिकट विंडो तक आना होता है जिससे अधिकांश यात्रियों की ट्रेन भी छूट जाती है, इस हेतु स्टेशन के दूसरी तरफ एक अतिरिक्त टिकट विंडो की आवश्यकता है, जिससे यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

इस निरीक्षण के दौरान चीफ बुकिंग सुपरवाइजर शिवनाथ सिंह, सीनियर विपिन शर्मा, आरपीएफ कमांडेंट मनोज सिंह, आरपीएफ कांस्टेबल राजकुमार, स्टेशन अधीक्षक एस.ए. हैदर, आइडब्ल्यू मौर्या जी, मुख्य टिकट निरीक्षक भवेश शर्मा, मुकेश कुमार सिंह, व्यापारी पदाधिकारी गण अध्यक्ष गौरव गुप्ता, निलेश गुप्ता, मनोज गुप्ता, कमल राठौर, डेविड, अनुज गुप्ता, पूर्व प्रधान अवधेश गुप्ता, अंशु गुप्ता, रमेश सक्सेना, रानू सोनी, सहित आला अधिकारी मौजूद रहे।IMG-20220710-WA0089.jpgIMG-20220710-WA0088.jpgIMG-20220710-WA0087.jpgIMG-20220710-WA0086.jpg