अंतिम रेड पर थलाइवाज ने गुजरात को हराया, अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचे

in #kabaddi2 years ago

तमिल थलाइवाज ने अंतिम रेड तक खिंचे मैच में गुजरात जाएंट्स को हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है. हैदराबाद के गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में थलाइवाज ने 42-39 के अंतर से जीत हासिल की. थलाइवाज अंतिम दस मिनट तक आठ अंकों से आगे थे लेकिन गुजरात ने शानदार वापसी की लेकिन अंतिम पलों में डिफेंस की गलती के कारण मैच उसके हाथ से निकल गया. थलाइवाज के लिए अजिंक्य पवार (12) और नरेंद्र (13) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया.
गुजरात के लिए प्रतीक दहिया (10) ने सुपर-10 लगाया और अंतिम पलों में चंद्रन रंजीत (7) ने अपनी चमक दिखाकर गुजरात की वापसी कराई लेकिन ये अपनी टीम को सीजन की ग्यारहवीं हार से नहीं बचा सके. नरेंद्र ने तीन रेड में चार अंक लेकर थलाइवाज को अच्छी शुरुआत दिलाई. तीन मिनट के खेल के बाद थलाइवाज 6-2 से आगे थे. चौथी रेड पर हालांकि वह लपक लिए गए. थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था लेकिन अजिंक्य और अर्पित ने राकेश को सुपर टैकल कर स्कोर 9-5 कर दिया.
तीन के डिफेंस में प्रतीक रेड पर आए लेकिन साहिल ने उनका शिकार कर थलाइवाज को छह अंकों की बढ़त दिला दी. इसके बाद गुजरात ने लगातार दो अंक के साथ थलाइवाज को आलआउट की ओर धकेला और फिर उसे अंजाम देकर स्कोर 13-15 कर दिया. आलइन के बाद थलाइवाज ने सात अंक लिए जबकि जाएंट्स को चार अंक मिले. नरेंद्र टैकल की गलती करते हुए दो बार आउट हुए लेकिन फिर वह रेड के दौरान फार्म में दिखाई देने लगे. इधर, गुजरात के लिए प्रतीक लगातार अंक ले रहे थे. ऑल आउट होने के बावजूद पहला हाफ 24-20 से थलाइवाज के नाम रहा.
ब्रेक के बाद नरेंद्र ने अपना सुपर-10 पूरा किया. थलाइवाज की चार की बढ़त बरकरार थी. तीन के डिफेंस में अजिंक्य रेड पर गए और एक खिलाड़ी का शिकार कर गुजरात को पहली बार ऑल आउट की ओर धकेला, जिसे थलाइवाज ने जाया नहीं होने दिया और अपनी लीड बढ़ाकर 30-22 कर ली. आलइन के बाद थलाइवाज के डिफेंस ने पहली ही रेड पर प्रतीक को डैश कर दिया. इसी बीच नरेंद्र ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ फासला दस अंकों का कर दिया. नरेंद्र रेड में अब तक सिर्फ एक बार आउट हुए हैं. दस मिनट बचे थे और थलाइवाज ने अपनी लीड को लगातार आठ या उससे अधिक बनाए रखा था.
गुजरात ने इसके बाद लगातार दो अंक लेकर फासला सात अंकों का किया, जिससे उसे इस मैच से कम से कम एक अंक मिल सकते हैं. पांच मिनट बचे थे और स्कोर 37-30 था. गुजरात को वापसी की तलाश थी और थलाइवाज इसी फासले को बनाए रखना चाहते थे. सुपर सब के तौर पर आए चंद्रन रंजीत ने लगातार दो अंक लेकर फासला पांच अंक का कर दिया. नरेंद्र ने इसके बाद एक अंक लिया लेकिन फिर रंजीत ने सुपर रेड के साथ फासला तीन का कर दिया. नरेंद्र ने फासले को चार का किया लेकिन प्रतीक ने इसे दो का कर दिया.
थलाइवाज के लिए सुपर टैकल आन था. प्रतीक ने एक अंक लेकर फासला एक अंक का किया लेकिन थलाइवाज ने एक अंक लेकर फासला दो कर दिया. अंतिम मिनट में स्कोर 39-38 से थलाइवाज के पक्ष में था और अजिंक्य की रेड पर दो अंक के साथ बढ़त तीन की कर दी. थलाइवाज को हालांकि ऑल आउट कर गुजरात मैच जीत सकते थे लेकिन प्रतीक सिर्फ एक अंक लेकर लौटे. स्कोर 39-41 था. नौ सेकेंड बचे थे और अजिंक्य ने संदीप का शिकार कर अपनी टीम को तीन अंक से मैच जिता दी. इस जीत ने थलाइवाज को पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया है.