पूर्व महापौर श्री जयप्रकाश ने सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत वितरित की आयु रक्षा कीट

in #jpbjp2 years ago

पूर्व महापौर श्री जय प्रकाश ने आज सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत शास्त्रीनगर स्थित 56 बीघा पार्क में 300 नागरिकों को आयुरक्षा कीट वितरित की। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता श्री भीष्म वशिष्ठ व अन्य गणमान्य अतिथियों सहित भारी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।

IMG-20221002-WA0004.jpg

श्री जय प्रकाश इस अवसर पर बताया कि देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर पूरे देश में सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है। आज सेवा पखवारा कार्यक्रम के अंतर्गत लगभग तीन सौ नागरिकों को आयु रक्षा किट वितरित की गई है जिसके अंदर चवनप्रकाश, हर्ब चाय, मुलेठी व अन्य आयुर्वेदिक सामग्रियाँ शामिल है। उन्होंने बताया कि आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे सेवा पखवाड़े के तहत विभिन्न कार्यक्रम जैसे की सफ़ाई अभियान, रक्तदान शिविर, खाद्य सामग्री वितरण कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

श्री जय प्रकाश ने बताया कि सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत रामलीला आयोजन स्थल व नवरात्रों के अवसर पर मंदिरों के आसपास विशेष सफ़ाई व डेंगू, मलेरिया की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में नागरिकों को मच्छरों से होने वाली बीमारियों जैसे की डेंगू व मलेरिया के संबंध में जागरूक भी किया जा रहा है और डेंगू व मलेरिया की रोकथाम हेतु क्षेत्रों में दवा के छिड़काव के साथ-साथ फ़ॉगिंग भी की जा रही है।