सीएम गहलोत के जिले में छात्रों ने स्कूल पर जड़ा ताला,

in #jodhpur2 years ago

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले में शिक्षकों की कमी को लेकर छात्र आंदोलन पर उतर गए हैं। जोधपुर जिले के रजलानी गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले करीब 400 छात्र-छात्राओं ने स्कूल पर ताला लगा कर धरना शुरू कर दिया है। स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने को लेकर छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीणों ने राज्य सरकार से स्कूल में रिक्त पदों पर शिक्षकों को लगाने की मांग की है।

दरसअल जोधपुर जिले के रजलानी गांव स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यापकों के रिक्त पदों से परेशान होकर स्कूल के सभी 400 से अधिक छात्र-छात्राओं ने स्कूल पर ताला लगाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। राजलानी के सरकारी स्कूल में अध्ययनरत सभी छात्र-छात्राओं ने सुबह आते ही स्कूल के मुख्य द्वार पर ताला लगाकर नारे बाजी शुरू कर धरना शुरू कर दिया।

गांववाले बोले- जारी रहेगी तालाबंदी
स्कूल के मुख्य द्वार पर 400 से अधिक छात्र-छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों ने भी स्कूल में शिक्षकों की कमी से परेशान होकर आंदोलन शुरू कर दिया। स्कूल के बाहर नारेबाजी करते हुए छात्र-छात्राओं ने बताया कि राजलानी स्कूल में गणित, इतिहास, हिन्दी, भूगोल विषय के शिक्षकों की कमी कई महीनों से रिक्त पड़े हैं। इन विषय के शिक्षकों की कमी से गांव पर रहने वाले स्कूली बच्चों का भविष्य खराब होता जा रहा है। उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक स्कूल में रिक्त स्थानों पर शिक्षकों की तैनाती नही तब तक स्कूल में तालाबंदी जारी रहेगी।

शिक्षकों की कमी से ग्रामीण भी आंदोलन में शामिल
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों ओर ग्रामीणों ने भी आज तालाबंदी का समर्थन करने का निर्णय लिया है। छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीणों ने राज्य सरकार के साथ शिक्षा विभाग से गांव की स्कूल में रिक्त पड़े पदों को जल्द भरने की मांग की है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक सरकार गांव की स्कूलों में शिक्षकों की तैनाती नहीं करेगी, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।rajasthan_teachers_shortage_ashok_gehlot_chief_minister_government_school_lock_student_agitation__1662714741.jpeg

Sort:  

Plz like to my posts