शहर में इंद्र हुए मेहरबान, मानसून की पहली झमाझम से खिले चेहरे

in #jodhpur2 years ago

शहर में इंद्र हुए मेहरबान, मानसून की पहली झमाझम से खिले चेहरेScreenshot_2022-05-29-18-42-09-49_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg
जोधपुर। मारवाड़ पर शुक्रवार को इंद्र की मेहरबानी हुई। पहली मानसूनी झमाझम बारिश से हर किसी का चेहरा खिल गया। लोगों ने जमकर नहाने का लुत्फ उठाया। पौने घंटे तक जोधपुर शहर और गांवों में हुई झमाझम से सडक़ों पर पानी बहने के साथ घरों में भी परनाले शुरू हो गई।
दोपहर बाद शहर में काली घटाओं ने दिन में ही अंधेरे का अहसास करा दिया। तेज बारिश का दौर शुरू हुआ तो पौने घंटे तक बादल जमकर बरसे।
बारिश से शहरवासियों को उमस से राहत मिली। शहरभर में बादलों ने हर कोना तर-बतर किया। आधे घंटे जोरदार बारिश से सडक़ें पानी से लबालब हो गई। काफी दिन से जोधपुरवासी उमस भरी गर्मी से परेशान थे। पिछले दो-तीन दिन से बादलों की आवाजाही तो थी। लेकिन बादल बरस नहीं रहे थे। आज अपरान्ह बाद शहर में काली घटाएं खूब बरसीं। पहले दिन में अंधेरे का अहसास हुआ फिर तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई।
पारा गिरा, मौसम हुआ सुहावना:
बारिश होने से पारा 5 डिग्री तक नीचे आ गया। दिन में तापमान अधिकतम 31 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री रहा। बता दें कि मानसून प्रदेश के दक्षिण छोर तक पहुंच चुका है। जल्द ही प्रदेशभर में मानसून की बारिश का दौर शुरू होगी। आज हुई बारिश से आस-पास ग्रामीण क्षेत्रों में किसान भी खुश हैं। खेतों में पानी अच्छा गिरा है। किसानों को कहना है कि इस बार मानसून भी अच्छा रहने के संकेत हैं।