सोशल मीडिया पर फेक भ्रामक पोस्ट वालों पर पुलिस की एफआईआर

in #jodhpur2 years ago

सूरसागर में जनजीवन सामान्य: सोशल मीडिया पर फेक भ्रामक पोस्ट वालों पर पुलिस की एफआईआरIMG-20220608-WA0055.jpg
जोधपुर। शहर के सूरसागर इलाके में रॉयल्टी के पास में मंगलवार की रात को एक गुट के युवकों की मारपीट में छुड़ाने गए दूसरे युवक के साथ झड़प और मारपीट की घटना से बवाल हो गया था। पुलिस ने देर रात तक स्थिति को नियंत्रित करने के साथ सबकुछ सामान्य कर दिया था। पीडि़त युवक ने कुछ युवकों के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया। इधर पुलिस ने सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट डालकर लोगों में भ्रम पैदा करनेे वालों पर एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुई है। जिसमें सोशल मीडिया पर न्यूज चलाने वाले भी शामिल है। फिलहाल पुलिस अब इस दिशा में गहन जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई करेगी। संबंधित को नोटिस के साथ गिरफ्तारी भी संभव है। रात से ही सूरसागर में जनजीवन सामान्य हो गया था। आज भी जन जीवन सामान्य बना रहा। जिले में पहले से ही धारा 144 लागू हो रखी है। ऐहतियात के तौर पर क्षेत्र में पुलिस की निगरागी तेज रखी गई है। पुलिस किसी भी प्रकार के संवेदनशील मेटर पर सजग है।
बता दें कि सूरसागर में मंगलवार की रात बने तनावपूर्ण हालात को पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए संभाल लिया। आज सुबह पूरे क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल नजर आ रहा है। पुलिस के जवान क्षेत्र में गश्त लगा रहे है। डीसीपी वंदिता राणा भी मौके पर मौजूद है। वहीं कमिश्नर नवज्योति गोगोई भी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे है। इस मामले में पुलिस ने कल रात को ही चार लोगों को हिरासत में लिया था।
झगडऩे वालों का बीच बचाव करना पड़ा भारी:
सूरसागर क्षेत्र में पानी के कैंपर सप्लाई करने वाली एक दुकान के सामने मंगलवार रात करीब 8.30 बजे दो युवक आपस मे झगड़ रहे थे। दुकान संचालक हर्ष गहलोत ने झगड़ रहे दोनों युवकों को रोकने की कोशिश की। इस पर दोनों युवक मिलकर हर्ष के साथ मारपीट करने लगे। हर्ष को छुड़ाने आए जयेश को भी पीटना शुरू कर दिया। इस बीच आरोपी दोनों युवकों के पक्ष के कुछ और लोग आ गए और वे भी हर्ष और जयेश से मारपीट करने लगे। बाद में जब पीडि़तों के पक्ष के लोग एकत्र होने लगे तो सभी वहां से भाग गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। तब पुलिस के आलाधिकारी और आरएसी का जाप्ता भी मौके पर पहुंच गया।
IMG-20220608-WA0054.jpg

Sort:  

Good coverage

Good coverage

अपनी खबरे लाइक करे अन्य साथियों की खबरे लाइक कमेंट करे साथ फॉलो भी करे।