अंतर्राष्ट्रीय ऑडिटोरियम एवं कल्चरल सेंटर की विकास कार्य को देखने पहुंचे जिला कलक्टर

in #jodhpur2 years ago

अंतर्राष्ट्रीय ऑडिटोरियम एवं कल्चरल सेंटर की विकास कार्य व टाउन हॉल के रेनोवेशन कार्य को देखने पहुंचे जिला कलक्टर,

राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर के बड़े कार्यक्रमों एवं आयोजनों के लिए इन विकास कार्यो को दे गति - जिला कलेक्टर

जोधपुर, जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने मंगलवार को मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अंतर्गत पोलोटेक्निक कॉलेज परिसर स्थित अन्तर्राष्ट्रीय ऑडिटोरियम एवं कल्चरल सेन्टर तथा जयनारायण व्यास टाउन हॉल में चल रहे विकास कार्यो का अवलोकन किया।
WhatsApp Image 2022-06-14 at 4.45.57 PM.jpeg
अंतर्राष्ट्रीय ऑडिटोरियम एवं कल्चरल सेंटर की कार्यप्रगति देखी
पोलोटेक्निक कॉलेज में अन्तर्राष्ट्रीय ऑडिटोरियम एवं कल्चरल सेन्टर विकास कार्य के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त डॉ. इन्द्रजीत यादव से इस परियोजना की कार्यप्रगति के संबंध में विस्तार से चर्चा कर निर्माणाधीन कार्य की गति को तेज करने के निर्देश दिए।
आयुक्त डॉ. इन्द्रजीत यादव ने उन्हे बताया कि वर्तमान में ऑडिटोरियम एवं कल्चरल सेन्टर में स्ट्रक्चरल एवं फिनिशिंग का कार्य प्रगतिरत हैं एवं स्ट्रक्चरल कार्य लगभग 80 प्रतिशत पूर्ण कर दिया गया है।
जिला कलक्टर श्री हिमांशु गुप्ता ने निर्देश दिए कि स्ट्रक्चरल कार्य अतिशीघ्र पूर्ण किया जाये एवं फिनिशिंग कार्य को दिसम्बर तक पूर्ण करने का प्रयास करें। उन्होंने जेडीए द्वारा पहले व दूसरे चरण के कार्यो को शीघ्रता से पूर्ण करने के साथ ही तीसरे चरण के कार्य के लिए निविदा प्रक्रिया शीघ्र करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि तृतीय फेज के अन्तर्गत इन्टरनल वॉल पेनेलिंग, फर्नीचर, लाईटिंग एवं कुर्सियों के कार्य के लिए जेडीए द्वारा अतिशीघ्र निविदा आमन्त्रित की जायें।
WhatsApp Image 2022-06-14 at 4.45.56 PM.jpeg
जेडीए आयुक्त डॉ. इन्द्रजीत यादव ने जिला कलक्टर को जानकारी देते हुए बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय ऑडिटोरियम के निर्माण से राष्ट्रीय एवं अन्तरराष्ट्रीय स्तर के बड़े कार्यक्रम आयोजित किये जा सकेंगे एवं कल्चरल सेन्टर में आर्ट, फोटोग्राफी गैलेरी, लाईब्रेरी, पेन्टिंग स्टूडियो एवं एक वीआईपी लॉज का निर्माण करवाया जायेगा।

इस दौरान जिला कलक्टर के साथ जेडीए आयुक्त डॉ इन्द्रजीत यादव, एडीएम प्रथम मदनलाल नेहरा, निदेशक अभियांत्रिकी जेडीए लाडूराम विश्नोई, अधीशाषी अभियंता प्रदीप हुडा, सहायक अभियंता सौरभ सारण, कनिष्ठ अभियंता सुनील डागा साथ रहे।
WhatsApp Image 2022-06-14 at 4.45.56 PM (1).jpeg
टाउन हॉल के रेनोवेशन कार्य का अवलोकन
जिला कलक्टर ने जयनारायण व्यास टाउन हॉल में जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा करवाये जा रहे जीर्णोद्धार कार्य का अवलोकन भी किया । उन्होंने संबंधित को कार्य शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। एसडीएम जोधपुर (दक्षिण) एवं नोडल अधिकारी टाउन हॉल अपूर्वा परवाल ने जिला कलक्टर को बताया कि आगामी 6 से 7 माह में जीर्णोद्धार कार्य के पूर्ण होने की संभावना है।
जयनारायण व्यास टाउन हॉल के निरीक्षण के दौरान जोधपुर विकास प्राधिकरण के अधिशाषी अभियंता राजीव कश्यप, संगीत नाटक अकादमी के सचिव अनिल जैन एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।