राष्ट्रीय लोक अदालत के संबंध में विभिन्न विभागों के साथ बैठक आयोजित,

in #jodhpur2 years ago

लोक अदालत की भावना से अधिक से अधिक प्रकरण हो निस्तारित-सचिव सांदू

जोधपुर, जोधपुर महानगर न्यायक्षेत्र में आगामी 13 अगस्त को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होगा। यह लोक अदालत ऑनलाइन व ऑफलाइन माध्यम से आयोजित होगी।
WhatsApp Image 2022-06-22 at 4.03.14 PM.jpeg
नगर निगम व डिस्कॅाम अधिकारियों की ली बैठक
राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल क्रियान्वयन के लिए बुधवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जोधपुर महानगर के सचिव सुरेंद्र सिंह सांदू की अध्यक्षता में नगर निगम, उत्तर व दक्षिण, जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड जोधपुर के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।
WhatsApp Image 2022-06-22 at 4.03.15 PM.jpeg
प्रकरण चिन्हित कर करें निस्तारित
बैठक में सचिव सांदू ने उपस्थित सदस्यों को अपने संबंधित विभाग के राजीनामा योग्य प्रकरणों को अधिक से अधिक राष्ट्रीय लोक अदालत में चिन्हित करने व चिन्हित प्रकरणों में प्री-काउंसलिंग करवाने तथा लोक अदालत की भावना से अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करने के आवश्यक निर्देश दिए ।

विधि विद्यार्थियों को दी विधिक जानकारियां
इसी क्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता मंजूला चैधरी के अधीन प्रशिक्षण ले रहे विधि विद्यार्थियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सचिव सांदू द्वारा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में संचालित होने वाली विभिन्न प्रकार की गतिविधियों जैसे मध्यस्थता, राष्ट्रीय लोक अदालत, विधिक सहायता, पीड़ित प्रतिकर, स्थायी लोक अदालत, फ्रंट ऑफिस आदि के बारे में जानकारी दी गई।