जिला स्वच्छ भारत मिशन प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित

in #jodhpur2 years ago

जोधपुर,स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत जिला स्वच्छ भारत मिशन प्रबंधन समिति की बैठक सोमवार को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा की अध्यक्षता में राजीव गांधी सेवा केन्द्र के सभागार में आयोजित हुई।
WhatsApp Image 2022-06-13 at 4.37.30 PM.jpeg
बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुराणा ने मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भल्लूराम खीचड़ को निर्देशित किया कि जिन विद्यालयों में शौचालय नहीं है उन विद्यालयों की सूचि उपलब्ध करवाएं । उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उप निदेशक अनिल व्यास को जिले के छात्रावासों में शौचालयों की वस्तुस्थिति की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए साथ ही उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा0 बलवंत मण्डा को सीएचसी में जहंा रोगियों एवं उनके परिजनों की आवश्यकतानुसार शौचालयों व्यवस्था बढ़ाई जानी है इसकी सूचि शीघ्र भिजवाने के निर्देश दिए।
WhatsApp Image 2022-06-13 at 4.37.31 PM.jpeg
सुराणा ने सभी विभागीय अधिकारियों को अपने कार्यालयों में रूफटॅाप वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम या टंाका निर्माण संबंधित आवश्यकता संबंधी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित को निर्देश दिए कि वे एनिमिया मुक्त अभियान संबंधित डेटा को शाला पोर्टल पर अपलोड करवाया जाना सुनश्चित करें।

बैठक में जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी रतनलाल रैगर के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग, समाज कल्याण, कृषि विस्तार, जन स्वास्थ्य अभियंात्रिकी, जिला परिषद के मुख्य आयोजना अधिकारी, अधिशाषी अभियंता जलग्रहण एवं महात्मा गांधी नरेगा के अधिकारी उपस्थित थे।