जोधपुर (राजस्थान) राहत कार्यों का जायजा लिया

in #jodhpur2 years ago

संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीणा ने अधिकारियों की टीम के साथ अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया, बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लियाIMG-20220728-WA0278.jpg

जोधपुर, 28 जुलाई/संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीणा ने प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की टीम के साथ गुरुवार को जोधपुर शहर के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और अतिवृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्यों का जायजा लिया तथा प्रभावित लोगों से चर्चा की।
इस दौरान जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त अवधेश मीणा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ओ.पी. विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर(सिटी) रामचन्द्र गरवा, पुलिस अधीक्षक(पश्चिम) गौरव यादव, पुलिस अधीक्षक (पूर्व) डॉ. अमृता दूहन, उपखण्ड अधिकारी श्रीमती अपूर्वा परवाल, एसीपी प्रतापनगर श्रीमती प्रेम धनदे सहित नगर निगम एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी भी साथ रहे।
संभागीय आयुक्त ने अधिकारियों की टीम के साथ डर्बी कॉलोनी का दौरा करते हुए अतिवृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया और क्षेत्रवासियों से चर्चा करते हुए समस्याओं की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने क्षेत्रवासियों से समझाईश करते हुए निकटतम सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने के लिए कहा तथा बताया कि जिला प्रशासन एवं नगर निगम की टीमों द्वारा बीती रात से ही प्रभावितों को निकटतम स्कूल में पहुंचाया गया है, जहां उनके लिए सभी प्रकार की जरूरी व्यवस्थाएं की गई हैं।
संभागीय आयुक्त ने पाली रोड, डर्बी कॉलोनी बासनी, जूणावो की ढाणी, पूर्वी पाल रोड विस्तार श्रमिक कॉलोनी, रीको नाला, भैरव नाला, तखतसागर, खरबूजा बावड़ी, खेतानाड़ी आदि क्षेत्रों में अतिवृष्टि प्रभावित बस्तियों का अवलोकन किया तथा वहां के लोगों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं को जाना।
खेतानाडी में उन्होंने भारी वर्षा से मकान ढह जाने से हुई दुर्घटना की जानकारी ली। उन्होंने परिजनों से बातचीत की और आश्वस्त किया कि हरसंभव राहत की कार्यवाही की जाएगी। संभागीय आयुक्त ने आस-पास के क्षेत्रों का दौरा कर मौके की स्थिति देखी और नगर निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि खेतानाड़ी में ढहे मकान के आस-पास के क्षेत्र में अवस्थित मकानों को चिह्नित कर निर्णायक कार्यवाही करने के निर्देश दिए ताकि इस प्रकार की ठोस व्यवस्था की जाए ताकि इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो।
संभागीय आयुक्त ने पाली रोड, भगत की कोठी, झालामण्ड सर्किल क्षेत्र में नेशनल हाईवे के दुरस्तीकरण का अवलोकन कर इन कार्यों को शीघ्र पूर्णता प्रदान करने के निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त ने कायलाना-तखतसागर का अवलोकन किया और वहां जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते हुए अतिवृष्टि के बाद उत्पन्न हुई स्थितियों में पेयजल प्रबन्धन से जुड़ी गतिविधियों के बारे में चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिक वर्षा होने पर कायलाना में अधिकतम जल भराव की संभावनाओं के मद्देनज़र ऐहतियाती उपाय सुनिश्चित रखने के निर्देश भी दिए।
संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीना ने जेडीसी अवधेश मीणा एवं नगर निगम आयुक्त राजेन्द्रसिंह कविया आदि अधिकारियों के साथ नहर रोड पहुंचकर वहां भैरव नाले में पानी की आवक का अवलोकन किया।

Sort:  

Rain