Income tax raid in jodhpur

in #jodhpur2 years ago

आयकर विभाग: जोधपुर में कारोबारियों पर दूसरे दिन भी रही कार्रवाई जारी, तीन करोड़ नगद मिले
बड़ी अघोषित आय उजागर होने की संभावना बनी, करोड़ों की टैक्स चोरी होने का संदेह गहराया
जोधपुर। शहर में शुक्रवार को भी कारोबारियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी रही। एक कारोबारी के यहां से 3 करोड़ नगद मिलना सामने आया है। यह बड़ा बिल्डर बताया जाता है।
तकरीबन 250 टैक्स कर्मियों व 80 पुलिसकर्मियों की टीम ने गुरुवार सुबह रेड की थी। गुरुवार देर रात तक कार्रवाई चली। शुक्रवार को दूसरे दिन भी यह कार्रवाई जारी रही। अधिकारियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में मुंबई से हवाला का लिंक सामने आया है। इनके यहां से 3 करोड़ रुपए कैश समेत प्रॉपर्टी समेत कई डॉक्युमेंट मिले हैं। हवाला लेन-देन से जुड़े इन सातों कारोबारियों ने आय से ज्यादा संपत्ति बना रखी है।
बता दें कि इनकम टैक्स विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग लंबे समय से कारोबारी पर नजर रख रही थी । यह भी बताया जा रहा है कि यह बिजनेसमैन ऊंची दर पर लोगों को ब्याज पर रुपए देते थे। हवाला के माध्यम से देश विदेश में बड़ी राशि का लेन-देन सामने आया साथ ही विभिन्न स्थानों पर प्रॉपर्टी लेने की भी जानकारी सामने आई थी।

विभाग की टीम जोधपुर के अलावा मुंबई में भी दो स्थानों पर सर्वे कर रही है। फाइनेंस से जुड़े यह व्यवसायी मुंबई में हवाला ट्रांसफर करते थे। कुछ बड़े ज्वैलर को भी रुपए उधार दे रखे थे। जोधपुर के अलावा मुंबई में भी दो स्थान पर आयकर विभाग की टीम सर्वे कर रही है। जोधपुर के पावटा एरिया में इस फाइनेंसर के अलावा हाउसिंग बोर्ड, शास्त्रीनगर, शिकारगढ़ बनाड, सोनारों का बास, बी रोड आदि जगहों पर कार्रवाई चल रही है। प्रधान आयकर निदेशक इंवेस्टिगेशन सुधांशु शेखर झा के मार्गदर्शन और अतिरिक्त आयकर निदेशक इन्वेस्टिगेशन करणीदान के नेतृत्व में कार्रवाई चल रही है।