झारखंड के कांग्रेस विधायकों की गाड़ी से भारी मात्रा में नकदी बरामद, हावड़ा में ली गई तलाशी

in #jharkhand2 years ago

Jharkhand Congress MLAs : एसपी ने बताया कि नकदी कितना है, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है. बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है. काउंटिंग मशीन से नकदी की गिनती की जायेगी.कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West bengal) के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chaterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर 50 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी बरामदगी का मामला अभी ठंडा नहीं पड़ा था कि झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों (Jharkhand Congress MLAs) की गाड़ी से बड़े पैमाने पर करेंसी मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया है. झारखंड के जामताड़ा से तीन कांग्रेसी विधायकों को ग्रामीण हावड़ा की पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी के साथ हिरासत में लिया है. ये सभी एक गाड़ी पर सवार थे और पूर्व मिदनापुर (Midnapore) की ओर जा रहे थे. शनिवार देर शाम इनकी गाड़ी को पांचला थाना अंतर्गत रानीहाटी मोड़ के पास रोका गया और गाड़ी की तलाशी शुरू हुई. बताया जा रहा है कि गाड़ी में भारी मात्रा में नकदी रखी हुई थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया मौके पर पहुंचीं.उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर रानीहाटी मोड़ पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया था. इसी दौरान झारखंड के जामताड़ा से आ रही एक कार को रोका गया. कार के अंदर जामताड़ा के तीन कांग्रेसी विधायक राजेश कच्छप, नमन विक्सल और इरफान अंसारी थे. गाड़ी के अंदर बेहिसाब नकदी मिली है. एसपी ने बताया कि नकदी कितना है, यह बता पाना फिलहाल संभव नहीं है. बैंक अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है. काउंटिंग मशीन से नकदी की गिनती की जायेगी. एसपी ने कहा कि विधायकों से पूछताछ की जा रही है. गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ था. मामले की जांच जारी है.

इस घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधा है. TMC ने कहा कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों की मदद से पार्टियों को चुन-चुन कर निशाना बना रही है. हालांकि, कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग विपक्ष की एकता में दरार जरूर दिखा रही है. हाल ही में TMC ने मार्गरेट अल्वा को उपराष्ट्रपति चुनाव में समर्थन ना करने की बात कही है. कैश जब्ती के संबंध में, पुलिस ने कहा कि टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी को पंचला गांव के पास रोका गया था. कोलकाता से सटे हावड़ा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने कहा, "हमें विशेष सूचना मिली थी कि किसी गाड़ी में बड़ी रकम लेकर जाया जा रहा है." हमने मिली सूचना पर काम करते हुए संबंधित गाड़ी की जांच की. अब हमने तीन विधायकों से नकदी के बारे में विवरण और सबूत मांगे रहे हैं. 5ilj6au8_cash-in-car_625x300_30_July_22.jpg

Sort:  

AA News लाइक के लिए धन्यवाद
में भी लाइक कर रहा हूँ जी