झारखंड में ऑपरेशन लोटस विधायक के पास से नगदी बरामद होने का कांग्रेस का आरोप

in #jharkhand2 years ago

image (3).png
कांग्रेस ने भाजपा पर झारखंड में 'ऑपरेशन लोटस' के जरिए सरकार को गिराने का आरोप लगाया है। कांग्रेसियों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के हावड़ा में पार्टी के तीन विधायकों के पास से बड़ी मात्रा में कैश बरामदी के बाद यह साफ हो गया है। मालूम हो कि कांग्रेस पहले भी भाजपा पर हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली अपनी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश का आरोप लगाती रही है।
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट करके कहा, 'झारखंड में भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' हावड़ा में एक्सपोज हो गया। दिल्ली में 'हम दो' का गेम प्लान अब झारखंड के लिए है, जो कि उन्होंने महाराष्ट्र में E-D जोड़े को लाकर किया।' मालूम हो कि जयराम E-D के जरिए महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली सरकार की ओर से इशारा कर रहे थे।

नकदी गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी
झारखंड से कांग्रेस के तीन विधायकों को शनिवार रात पुलिस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रोका। उनके वाहन से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है। सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर जिस वाहन में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे पांचला पुलिस थाना क्षेत्र के रानीहाती में राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर रोका गया।
टीएमसी भी भाजपा पर हुई हमलावर
वहीं, कांग्रेस के बयान का समर्थन करते हुए पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने दावा किया कि विधायकों की खरीद-फरोख्त और झामुमो नीत झारखंड सरकार को संभावित रूप से सत्ता से बाहर करने की अफवाहों के बीच नकदी बरामद की गई है। टीएमसी ने ट्वीट किया, 'विधायकों की खरीद-फरोख्त और झारखंड सरकार को संभावित रूप से सत्ता से बाहर करने की अफवाहों के बीच झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को बंगाल में भारी मात्रा में नकदी लाते हुए पकड़ा गया है। इस धन का स्रोत क्या है? क्या कोई केंद्रीय एजेंसी इस पर स्वत: संज्ञान लेगी? या नियम चुनिंदा लोगों पर ही लागू होते हैं?'

भाजपा ने इसे कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार से जोड़ा
वहीं, विपक्षी दल भाजपा की झारखंड इकाई के अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस विधायकों को बताना चाहिए कि उन्हें इतनी बड़ी मात्रा में नकदी कहां से मिली। झारखंड भाजपा के महासचिव ने कहा कि जब से कांग्रेस झारखंड में सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी झारखंड में अफसरों के घरों से कैश बरामद हुआ था। साहू ने कहा कि यह लोग जनता की मेहनत की कमाई का गलत उपयोग करते हैं।