लोकतंत्र सेनानी परिवार, बुंदेलखंड सांस्कृतिक केंद्र ने सहरिया बस्ती में निकाली तिरंगा यात्रा

in #jhansi2 years ago

झांसी स्वाधीनता के 75 वे वर्ष अमृत महोत्सव के अंतर्गत तिरंगा यात्रा लोकतंत्र सेनानी परिवार एवं बुंदेलखंड सांस्कृतिक केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में बिजौली स्थित आदिवासी सहरिया बस्ती में डॉ धन्नू लाल गौतम प्रांतीय उपाध्यक्ष के मुख्य आतिथ्य में तथा जिला उपाध्यक्ष वीरेन साहू की अध्यक्षता में निकाली गई।

सहरीया परिवारों के छोटे-छोटे बच्चों को अपने अपने घरों में लगाने के लिए लगभग 111 तिरंगे झंडे वितरित किए गए। देश की नवीन महामहिम राष्ट्रपति माननीय द्रौपदी मुर्मू का चित्र भी कार्यकर्ताओं ने बच्चों को भेंट किया ।

अपने संबोधन में डॉ गौतम ने यहां के लोगों को बताया कि राष्ट्रपति जी बचपन से ही बहुत तेज बुद्धि की छात्रा रही हैं उन्होंन पढ़ लिखकर शिक्षक के रूप में राजनेत्री राज्यपाल तथा बाद में इस अमृत महोत्सव के वर्ष में महामहिम राष्ट्रपति पद की पदवी प्राप्त कर देश में पहली बार आदिवासी समाज की महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है ।

इस अवसर पर लोकतंत्र सेनानी राजेंद्र कुशवाहा रामकेश विजय राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के जिला संयोजक अकीलउद्दीन हाफिज शरीफ उद्दीन राजेन्द्र जोशी राज कुमार दिनेश आर्य रिंकू सहरिया जामवंती रती राम आदि ने बच्चों को फल बिस्कुट देकर भारत माता की जय वंदे मातरम आदि नारों से बस्ती में उत्साह से अमृत महोत्सव मनाया गया
Screenshot_20220812-082937_Text on Video.jpg