लेट लतीफ आने वाले अध्यापकों को बर्खास्त करने के निर्देश

in #jhansi2 years ago

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों को जिन्हें जनपद में स्थाई अस्थाई गौशाला जांच के नोडल अधिकारी बनाया गया है, वह गौशाला का निरीक्षण कर लें।उन्होंने कहा कि गौशाला में पर्याप्त पानी की व्यवस्था गंदगी मुक्त वातावरण भूसा आदि की उपलब्धता सुनिश्चित कर करते हुए गोवंश को बारिश से बचाए जाने के उपायों का भी निरीक्षण कर लें। उन्होंने कहा कि इस समय गोवंश को बीमार होने का खतरा अधिक है,अतः पशु चिकित्सा अधिकारी समय-समय पर गौशाला में संरक्षित पशुओं का चिकित्सीय परीक्षण कराना सुनिश्चित करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार को शिकायती पत्र देते हुए अखिलेश राजपूत संजीव तिवारी धर्मेंद्र सिंह अश्विनी सिंह आदि ने बताया कि क्षेत्र में चल रहे शासकीय प्राइमरी एवं प्राथमिक विद्यालयों में नियुक्त अध्यापक समय से स्कूल में उपस्थित नहीं होते या अनुपस्थित रहते हैं साथ ही स्कूल समय से पूर्व बंद कर देते हैं। जिलाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल बीएसए और एबीएसए को बुलाते हुए सख्त निर्देश दिए कि लेट लतीफ अध्यापको को बर्खास्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि अध्यापकों की उपस्थिति शत-प्रतिशत सुनिश्चित की जाए, बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सुझाव दिया कि क्षेत्र में व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर लाइव उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करें ताकि सभी अध्यापक समय से स्कूल पहुंचे और समय से ही स्कूल बंद हो। संपूर्ण समाधान मऊरानीपुर में जिलाधिकारी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने तहसील प्रांगण में हरिशंकरी का पौधारोपण किया और लोगों को भी पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया।
इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिवहरी मीणा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधाकर पांडेय एसडीएम मृत्युंजय नारायण मिश्र डीडीओ सुनील कुमार डीपीआरओ जे आर गौतम पीडी डीआरडीए उपेंद्र पाल जिला कृषि अधिकारी केकेसिंह सहित समस्त विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी अधिकारी उपस्थित रहे।IMG-20220806-WA0093.jpg