इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का जिला कलक्टर ने किया शुभारम्भ

in #jhalawar2 years ago

झालावाड़। शहरी क्षेत्र में इच्छुक परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए शुक्रवार को प्रदेश भर में इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का शुभारम्भ हुआ।जिले में जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित ने मेला मैदान झालरापाटन में चन्द्रभागा नदी के किनारे योजना का शुभारम्भ किया। इस दौरान 661 जॉब कार्ड जारी कर 100 श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया ।
जिला कलक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में संचालित मनरेगा योजना की तरह शहरी क्षेत्रों में भी काफी समय से रोजगार के लिए इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना प्रारम्भ करने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत थी। आज इस योजना के शुभारम्भ होने से शहरी क्षेत्रों के बेरोजगार परिवारों को आर्थिक सम्बल मिलेगा और जीवनयापन करने में मदद मिलेगी।
नगर पालिका झालरापाटन की अधिशाषी अधिकारी रूही तरून्नम ने बताया कि शहरी क्षेत्रों में रोजगार पाने के लिए बड़ा संकट आ गया था इसके कारण प्रभावित शहरी जनता के जीवन को पुनः पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार ने इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना की घोषणा की। यह योजना तीन श्रेणियों में अकुशल, अर्द्धकुशल और कुशल व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए संचालित की जा रही है।
IMG-20220909-WA0085.jpg