सारा फॉलन ने झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन संयंत्र का दौरा किया।

in #jhalawar2 years ago

IMG-20220728-WA0013.jpgझालावाड़। मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्थित ऑक्सीजन प्लांट का सारा फॉलन क्षेत्रीय निदेशक विज्ञान और नवाचार, ब्रिटिश उच्चायोग ने झालावाड का दौरा कर निरीक्षण किया। इस दौरान लाभार्थियों से सोमवार कर जानकारी भी ली।
प्लांट के नोडल अधिकारी डॉ जाकिर हुसैन ने बताया कि मेडीकल कॉलेज में लगे हुए ऑक्सीजन जनरेशन प्लान्ट को कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान
UK गवर्मेंट की ओर से झालावाड को दान किया था। सबसे पहले वह मेडिकल कॉलेज के थिएटर नंबर 3 में पहुचीं यहां मेडिकल स्टूडेंट से संवाद किया। इस दौरान मेडिकल स्टूडेंट ने भी सारा फॉलन से कई सवाल किए। जिसका जवाब सारा फॉलन ने दिया। इसके बाद वह निरीक्षण के लिए पहुंची टेक्नीशियन से संचालन और इसकी गुणवत्ता आदि के बारे में जानकारी ली। गौरतलब है कि मई 20'21 में CoVID की दूसरी लहर के दौरान UK द्वारा ऑक्सीजन प्लांट सरकार को दान किया गया था। जो झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में स्थापित किया गया था। ऐसे में प्लांट आदि की जानकारी के लिए सारा फॉलन झालावाड़ पहुंची। इस दौरान ऑक्सीजन से लाभान्वित होने वाले शहर के लोगों से भी बात की। इसके बाद झालावाड़ शहर में स्थित म्यूजियम और झालरापाटन स्थित सूर्य मंदिर को भी देखा जहां रात्रि विश्राम झालावाड़ के बाद सुबह जयपुर के लिए रवाना होंगी। इस दौरान दीप नारायण डिप्टी सेक्रेटरी झालावाड़ अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर संजय पोरवाल भी मौजूद रहे।