सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के संबंध में बैठक आयोजित

in #jhalawar2 years ago

झालावाड़, 13 जून। जिले में सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं खुदी हुई सड़कों के निर्माण के संबंध में सोमवार को जिला कलक्टर डॉ. भारती दीक्षित की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों के साथ मिनी सचिवालय के सभागार में एवं जिले के उपखण्ड अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में गत दिनों से सड़क दुर्घटनाओं में निरन्तर वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाएं वाहन चालकों की गलती एवं अधिक गति के कारण हुई हैं। भविष्य में इस प्रकार की दुर्धटनाओं पर रोक लग सके इसलिए जिला कलक्टर ने दो या दो से अधिक एक्सीडेंट वाले क्षेत्रों को चिन्हित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों के दोनों ओर स्पीड लिमिट के साइन बोर्ड, स्पीड बै्रकर्स, रम्बल्स लगवाना सुनिश्चित करें।
जिला कलक्टर ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी को सभी रोड़ ऐजेन्सीज के साथ सड़कों में कमियों की जांच करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मानसून में सड़कों पर पानी नहीं भरे इसके लिए सड़कों की मरम्मत करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने नगर परिषद् के अधिकारी को पशुपालन विभाग के सहयोग से सड़क पर घूम रहे आवारा पशुओं को गौशालाओं में पहुंचाने के निर्देश दिए।