जिला कलक्टर ने की उपखण्ड अधिकारियो के साथ वीसी

in #jhalawar2 years ago

झालावाड़- जिला कलक्टर ने कहा कि सभी उपखण्ड स्तर पर जिला स्तर की तरह उपखण्ड स्तरीय ट्रैफिक मॉनिटरिंग समिति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों के अवेयरनेस के लिए सभी राजकीय विद्यालयों के शारीरिक शिक्षकों को यातायात नियमों के संबंध में प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिससे वे विद्यालय खुलने के पश्चात् विद्यार्थियों को यातायात नियमों की जानकारी प्रदान कर सकें। इसके अतिरिक्त उन्होंने निर्देश दिए कि ग्राम स्तर पर आयोजित होने वाली ग्राम सभाओं में यातायात नियमों के बारे में चर्चा की जाए।
पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन ने कहा कि जिले में अधिकतम सड़क दुर्घटनाएं ओवर स्पीड एवं शराब पीकर वाहन चलाने पर होती हैं। उन्होंने कहा कि अधिक एक्सीडेंट वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर दुर्घटनाओं के कारणों की जांच करें। उन्होंने सभी सीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि हेलमेट की अनिवार्यता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सभी क्ष़्ोत्रों में वाहन चालकों पर यातायात के नियमों का पालन करने के लिए अभियान चलाकर दबाव बनाया जाए।
उन्होंने इन्टरसेप्टर के माध्यम से ओवर स्पीड के चालान नियमित रूप से बनाने तथा टोल फ्री नम्बर 1033 हैल्पलाइन नम्बर से संबंधित बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए। साथ ही चिन्हित क्षेत्रों में ड्रिन्क एण्ड ड्राईव की रोकथाम से संबंधित अभियान चलाया जाए जिससे सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाई जा सके। उन्होंने लाईसेन्स सस्पेेंशन के संबंध में कार्यवाही करने के निर्देश जिला परिवहन अधिकारी को दिए।
इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर राधेश्याम डेलू, यातायात प्रभारी नीरज कुमारी शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी समीर कुमार जैन, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता आर.के. सोनी, आरयूआईडीपी सहायक अभियंता राम बाबू, राष्ट्रीय राजमार्ग खण्ड झालावाड़ सहायक अभियंता ऋषिकेश मीणा, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के महेन्द्र कुमार जैन, नगर परिषद् झालावाड़ सहायक अभियंता पुरूषोत्तम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Sort:  

सर हमें लाईक करे