महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हेमलता शर्मा के सेवाकाल को पूर्ण हो जाने पर विदाई समारोह हुआ आयोजित

in #jhalawar2 years ago

IMG-20220831-WA0048.jpg

एलएचवी एएनएम संघ ऑफ राजस्थान की जिला अध्यक्ष मीना पारेता ने बताया कि सेक्टर खानपुर के उप स्वास्थ्य केंद्र डुंडी गाडरवारा में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हेमलता शर्मा के सेवाकाल को आज पूर्ण हो जाने पर विदाई समारोह आयोजित किया गया । ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ मुकेश कुमार नागर के सानिध्य में पुष्पहार, साड़ी भेंट करके सेवाकाल पूर्ण होने का प्रमाण पत्र देखकर विदाई दी। नरेश वर्मा द्वारा शाल उड़ाकर सम्मानित किया। एलएचवी उषा नागर ने उनको उपहार दिया और उनके के जीवन के बारे में बताया। डॉ राजेंद्र सोनी, डॉक्टर रोहित शर्मा ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला गुलाल लगाकर माला पहनाकर उनको भावभीनी विदाई दी । जगदीश शर्मा एसआई ने उनको माला पहनाकर सम्मानित किया।
मेहमान के रूप में एलएचवी चंद्रकला शर्मा, सुशीला नामदेव, धनराज मेघवाल को आमंत्रित किया गया उन्होंने उपहार दिए और उनके जीवन के उतार-चढ़ाव के बारे में बताया।
सभी कर्मचारियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया व बैंड बाजे के साथ सभी मेडिकल और खानपुर वासियों ने उनका स्वागत किया । खानपुर में नाचते झूमते माला पहनाते हुए हॉस्पिटल धर्मशाला में भोजन प्रसादी ग्रहण की गई ।
महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता हेमलता शर्मा बहुत ही सज्जन और बहादुर महिला है अपने सेवाकाल को उन्होंने बहुत ईमानदारी कर्तव्यनिष्ठा से पूर्ण किया है उनके द्वारा सीएचसी खानपुर में भी प्रसव विभाग में बहुत कार्य किया गया।
कृष्णा राठौर पुत्र पूर्व सरपंच ललित राठौर का जन्म उनके द्वारा प्रसव कराने से हुआ था । जिसने भी उनको माला भेंट करके आशीर्वाद लिया और जन्मदात्री का पहला रूप नर्स के रूप में मानते हुए उनको सम्मानित किया ।
उनके विदाई समारोह में उनके लिय त्याग करते हुए एक महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता नेहा अग्रवाल के द्वारा राजेंद्र कुमार गुर्जर की पुण्यतिथि पर ब्लड डोनेट किया गया। नर्सिंग ऑफिसर ,सीनियर नर्सिंग ऑफिसर सभी साथियों ने के विदाई समारोह में भाग लिया और उनको उपहार माला पहना कर भावभीनी विदाई दी। सभी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की आंखों में अश्रु की धारा बहने लगी क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी एक दूसरे में परिवार का हिस्सा है जिनमें से बहन रूपी एक कर्मचारी उनका साथ छोड़कर जा रहा है हमेशा खुश रहे यही सभी ने ईश्वर से प्रार्थना की स्वस्थ रहें। उनका जीवन का कार्यकाल बहुत ही कठिन तपस्या भरा रहा है एक महिला के लिए दूर रहकर अपने परिवार से उन्होंने अपने सेवाकाल को पूर्ण किया जो की बहुत ही कठिन होता हे गणेश चतुर्थी पर उनका सेवाकाल पूर्ण हुआ है सभी ने एक दूसरे को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं दी।IMG-20220831-WA0047.jpgIMG-20220831-WA0063.jpgIMG-20220831-WA0062.jpgIMG-20220831-WA0057.jpg