अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने खानपुर में परीक्षा केंद्र देने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

in #jhalawar2 years ago

IMG-20220607-WA0034.jpg

झालावाड़- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झालावाड नगर इकाई के कार्यकृताओ ने खानपुर कस्बे मे परिक्षा केंद्र देने की मांग को लेकर पीजी कॉलेज प्राचार्य को कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा ।
नगर मंत्री ऋषिराज सिंह नाथावत ने बताया कि
खानपुर इकाई शहीद श्री मुकुट बिहारी मीणा राजकीय महाविद्यालय खानपुर का परीक्षा केंद्र कस्बे में ही देने के लिये लंबे समय सें आंदोलनरत हैं।
परीक्षा केंद्र के लिए पिछले 2 वर्षों से मांग की जा रही हैं इसी विषय के लिए दिसम्बर माह में भूख हड़ताल के माध्यम से आंदोलन किया गया था तब परीक्षा नियंत्रक द्वारा इसी सत्र में कस्बे में परीक्षा केंद्र बनाने के आश्वासन के बाद आंदोलन समाप्त किया था जो अभी तब नहीं बनाया गया है जबकि कस्बे में b.ed कॉलेज, विद्यालय भवन सहित अन्य सार्वजनिक भवन है जहां परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता है किंतु निरीक्षण टीम भी केवल औपचारिकता पूरी करके चली गई।
आज पुनः ज्ञापन के माध्यम से 3 दिन में सेंटर देने की मांग की तथा अनिश्चितकालीन कार्मिक अनशन शुरू कर दिया हैं, साथ ही चेतावनी भी दी हैं कि अगर मांगे जल्दी पूरी नहीं हुई तो पुन: भूख हड़ताल, आमरण अनशन सहित जिले के सभी महाविद्यालयों में धरनें प्रदर्शन शुरू किऐ जाऐंगें जिसका जो परिणाम होगा उसका विश्विद्यालय प्रशासन स्वयं जिम्मेदार होगा।
साथ ही 6 जून को खानपुर के कार्यकृताओं से जो प्रशासन द्वारा अपराधियों की तरह व्यवहार किया गया जो की विद्यार्थियों एवं कार्यकर्ताओं को डराने व दबाव बनाने को मानसिकता नजर आ रही जिससे विद्यार्थियों में व्याप्त रोष है

प्रदर्शन करनें वालों में जिला संयोजक राहुल गुर्जर,छात्र संघ अध्यक्ष अरविंद भील, इकाई अध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह राठौड़, रवि मेघवाल, अनिल शर्मा, शुभम झाला, अर्जुन लोधा, लखन प्रजापति, आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।